सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- इन जिलों पर दें विशेष ध्यान, तीसरी लहर की रखें तैयारी

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP में भले ही कोरोना संक्रमितों (Coronavirus) का आंकड़ा 1 लाख के पार हो गया हो, लेकिन पिछले 2 दिनों से संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है। बीते दो दिनों से 12 हजार की अपेक्षा 11 हजार नए केस मिले है और मृतकों की संख्या में भी कमी आई है। इसके विपरित ठीक होने वालों की संख्या में काफी सुधार हो रहा है। आज मंत्रालय में हुई बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार कम हो रहा है। नए पॉजिटिव मरीजों की संख्या 11 हजार 51 है, ग्रोथरेट 1.9% है तथा पॉजिटिविटी रेट 16.9% है।

Indian Railway: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों के लिए 40 ट्रेनें शुरु, 10 मई से बुकिंग

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर CoronaThirdWave (संभावित) की पूरी तैयारी रखें। इस संबंध में इंडियन कॉउन्सिल ऑफ मेडिकल रिसर्च तथा राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों से विचार-विमर्श कर तैयारियाँ की जायें। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य  मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि इसके लिए विशेषज्ञों की एक समिति का गठन कर लिया गया है। प्रदेश में निजी अस्पतालों द्वारा कोरोना मरीजों से अधिक शुल्क वसूले जाने पर 87 अस्पतालों के विरूद्ध कार्यवाही की गई और उनसे 24 लाख 54 हजार रूपए की राशि मरीजों को वापस दिलाई गई। साथ ही 32 व्यक्तियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)