Today Weather Update : बिहार-UP समेत 17 राज्यों में 28 अगस्त तक बारिश का अलर्ट, सितंबर में मानसून की विदाई संभव, जानें IMD का पूर्वानुमान

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में आज बारिश का दौर (Rain alert) जारी रहेगा। दक्षिणी पश्चिमी मानसून के (south west monsoon) वापसी से पहले एक बार फिर मौसम बदलने (Today weather Update) और तेज बारिश की संभावना जताई गई है। दरअसल IMD ने राजधानी दिल्ली में जहां हल्की बारिश की संभावना जताई है। वही झारखंड से पश्चिम बंगाल में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार नजर आ रहे। मध्यप्रदेश में एक बार फिर से बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। वही उत्तर प्रदेश, बिहार सहित राजस्थान में एक बार फिर से झमाझम बारिश का दौर शुरू होगा।

मौसम विभाग की माने तो देश के 17 राज्य में इन दिनों मानसून सक्रिय चरण में है। ऐसे में मध्य प्रदेश गुजरात राजस्थान में जहां भारी बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं उत्तर प्रदेश से बिहार आदि में सामान्य से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। सितंबर महीने के पहले सप्ताह में साउथ वेस्ट मानसून अपनी वापसी के चरण में होगा। ऐसी स्थिति में दक्षिण पश्चिम मानसून की वापसी 17 सितंबर को तय की गई है। मौसम विभाग ने वापसी के दौरान भी मानसून ने जमकर बरसने का पूर्वानुमान जारी किया है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi