Ladli Bahna Yojana पर ताजा अपडेट, लाड़ली बहनों को लेकर CM का बड़ा बयान, जानें कब आएगी अगली किस्त

Shivraj Singh Chouhan

Chief Minister Ladli Behna Yojana : मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की 1.25 करोड़ लाभार्थियों महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। अगली किस्त जारी होने से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि  लाड़ली बहना योजना हमारी बहनों की जिंदगी बदलने का अभियान हैं। योजना से उन्हें आत्मनिर्भरता मिली हैं। अब उन्हें मायके जाने के लिए पति की तरफ नहीं देखना पड़ेगा। बहनें अपने बच्चों की आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम होंगी। इस योजना में लाड़ली बहनों को दी जाने वाली राशि चरणबद्ध तरीके से बढ़ाते हुए 3000 तक की जाएगी।

सीएम ने  आगे कहा कि अभी महिलाओं को 12000 रूपए की राशि एक साल में मिलेगी जिसे बढ़ाकर वर्ष में 36000 रूपए तक किया जाएगा। हम बहनों की आमदनी बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। बहनों की आमदनी 10 हजार रूपए महीना तक की जाएगी।योजना में जो महिलाएँ पंजीयन नहीं करा पाई हैं, उनका दोबारा पंजीयन का मौका दिया जायेगा। इसके साथ ही अब न्यूनतम 21 वर्ष आयु वर्ग की महिलाओं को भी इस योजना से जोड़ा जायेगा। इसके लिए जल्द प्रक्रिया शुरू की जाएगी। बता दे कि गुरूवार को सीएम श्योपुर जिले के विजयपुर विकासखंड मुख्यालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने वृहद लाड़ली बहना सम्मेलन में यह बातें कहीं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)