नदी में 2 नावों की टक्कर, 1 की मौत, कई लापता, बचाव अभियान जारी

सरकारी सूत्रों ने देर शाम बताया कि बचाई गई और इलाज के लिए अस्पताल भेजी गई एक महिला की मौत हो गई है।

गुवाहाटी, डेस्क रिपोर्ट। असम (assam) के जोरहाट में ब्रह्मपुत्र नदी (brahmaputra) में आज दो यात्री (boats) नौकाओं के आपस में टकरा (collide) जाने से एक महिला की मौत हो गई और करीब 20 लोग लापता हैं। सूत्रों ने कहा कि गुवाहाटी से करीब 350 किलोमीटर दूर जोरहाट के निमाती घाट पर आज शाम करीब चार बजे नौकाओं में करीब 200 यात्री सवार थे।

नावों में से एक, अंतर्देशीय जल परिवहन विभाग की एक सरकारी यात्री नौका, माजुली (असम में एक नदी द्वीप जिला) से लगभग 120 यात्रियों के साथ निमाती घाट की ओर आ रही थी, जबकि दूसरी नाव विपरीत दिशा में जा रही थी। दुर्घटना के वीडियो में देखा जा सकता है कि टक्कर के बाद नाव पलट गई। कुछ यात्रियों ने उसे पकड़ने की कोशिश की, जबकि अन्य ने खुद को बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी। नावों पर सवार मोटरसाइकिलों और कारों के साथ यात्रियों का सामान भी नदी में बह गया।

Read More: MP School : शिवराज सरकार का शासकीय स्कूलों को लेकर बड़ा ऐलान, बच्चों को मिलेगा लाभ

राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के अधिकारी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। अब तक एक बच्चे सहित लगभग 42 लोगों को बचाया जा चुका है। जिनमें से कई को अस्पताल भेजा गया है।सरकारी सूत्रों ने देर शाम बताया कि बचाई गई और इलाज के लिए अस्पताल भेजी गई एक महिला की मौत हो गई है।

घटना के तुरंत बाद, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने माजुली और जोरहाट जिलों के जिला प्रशासन को NDRF और SDRF की मदद से बचाव अभियान को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने हर संभव मदद का वादा किया है। अमित शाह (Amit shah) ने कृपया निमती घाट में दुर्घटना के बारे में पूछताछ करने के लिए फोन किया था और बचाव कार्यों और अब तक बचाए गए लोगों की स्थिति पर एक अद्यतन लिया था। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हर संभव मदद देने के लिए तैयार है। उनके लिए आभारी