MP News : इन 80 हजार कर्मचारी-अधिकारियों की नौकरी पर लटकी तलवार, ये है पूरा मामला

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय (Union Ministry of Power) द्वारा जारी स्टैंडर्ड बिड डॉक्यूमेंट (Standard bid document) के अंतर्गत सभी बिजली वितरण कंपनियों (Power Distribution Companies) का निजीकरण किया जाना है, यूपी के बाद मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में यह प्रक्रिया शुरु हो, इसके पहले ही बिजली कर्मचारियों (Electrical workers) ने शिवराज सरकार (Shivraj Government) को चेतावनी दे डाली।

यह भी पढ़े… Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

कर्मचारियों का साफ कहना है कि अगर उत्‍तर प्रदेश की तरह मध्‍य प्रदेश में भी निजीकरण करने की कोशिश की गई तो बर्दाश्त नहीं करेंगे और पूरे एमपी में विद्युत आपूर्ति बंद (Power Supply cut) कर देंगे। इस फैसले से करीब 80 हजार अधिकारी और कर्मचारियों (Officers and employees) की नौकरी खतरे में आ जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)