Madhya Pradesh: युवाओं के रोजगार-स्टार्टअप को लेकर बड़ा फैसला, अगस्त से शुरु होगा काम

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में रोजगार (Employment)  को लेकर शिवराज सरकार (Shivraj Government) लगातार प्रयास कर रही है। सरकार का लक्ष्य एक महीने में एक लाख लोगों को रोजगार देने का है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कह चुके है कि मप्र मे रोजगार के अवसर बढ़ाए जाएंगे और रुके हुए विकास कार्यों में तेजी लाई जाएगी। इसी कड़ी में सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा (Omprakash Sakhlecha) ने कहा है कि अगस्त में तीन हजार नई एमएसएमई यूनिट शुरू होंगी। हर दिन दो-तीन यूनिट शुरू करने वाला MP पहला राज्य होगा।

MP Weather Alert: मप्र के 8 संभागों में बारिश के आसार, एक हफ्ते बाद मानसून देगा दस्तक

दरअसल, आज सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने MSMEs & Startups फोरम द्वारा ‘‘आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश (Aatmanirbhar Madhya Pradesh)  के लिए रोड मैप’’ विषय पर चर्चा करते हुए कहा कि कृषि के बाद MSME सेक्टर सबसे ज्यादा रोजगार देता है, इसलिए MSME को लेकर मध्यप्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) की सोच वैश्विक है।  हम केवल भारत के बाजार ही नहीं, वैश्विक बाजार के बारे में सोच रहे हैं। आगामी दिनों में मध्यप्रदेश में फर्नीचर, खिलौना और नमकीन सहित 11 कलस्टर आकार लेने जा रहे हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)