अमिताभ बच्चन ने अनूठे अंदाज में मनाया गणतंत्र दिवस, दिव्यांग बच्चों के साथ साइन लैंग्वेज में गाया राष्ट्रगान

बिग बी ने अपने ब्लॉग में भी गणतंत्र दिवस 2024 और राष्ट्रीयता के बारे में बात की है। उन्होने लिखा है कि गणतंत्र 2024 उत्सव का दिन और इस शुभ दिन पर समृद्धि, विश्वास, प्रगति, विकास, वीरता और एक राष्ट्र की अखंडता जो आने वाले वर्ष और दिनों में बहादुरी और अत्यधिक गर्व के साथ आगे बढ़े। राष्ट्रीय गौरव एक गहन भावना है जो किसी के देश के प्रति प्रेम, निष्ठा और लगाव में निहित है।

Amitabh Bachchan

Amitabh Bachchan sings national anthem in sign language : आज भारत अपना 775वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस अवसर पर बिग बी अमिताभ बच्चन ने भी सभी को शुभकामनाएं दी हैं। इसी क साथ उन्होने सोशल मीडिया पर दिव्यांग बच्चों के साथ सांकेतिक भाषा में राष्ट्रगान गाते हुए एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में अमिताभ बच्चन सभी बच्चों के साथ सफेद रंग के कपड़े पहने नजर आ रहे हैं और वे सांकेतिक भाषा में गर्व के साथ राष्ट्रगान गा रहे हैं। एक्स पर गणतंत्र दिवस 2024 पर वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने में लिखा, “गणतंत्र दिवस की शुभकमनाएं। जय हिंद।”

 ब्लॉग पर भी गणतंत्र दिवस के बारे में लिखा

इसी के साथ अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में भी गणतंत्र दिवस 2024 और राष्ट्रीयता के बारे में बात की है। उन्होने ब्लॉग पर लिखा है कि “गणतंत्र 2024 के उत्सव का दिन और इस शुभ दिन पर सबसे पहले मेरी शुभकामनाएं.. समृद्धि, विश्वास, प्रगति, विकास, वीरता और एक राष्ट्र की अखंडता जो आने वाले वर्ष और दिनों में बहादुरी और अत्यधिक गर्व के साथ आगे बढ़े। राष्ट्रीय गौरव एक गहन भावना है जो किसी के देश के प्रति प्रेम, निष्ठा और लगाव में निहित है। यह एक सामूहिक पहचान का प्रतीक है, जो साझा इतिहास, संस्कृति और उपलब्धियों के माध्यम से नागरिकों को एकजुट करता है। यह गौरव अपनेपन और जिम्मेदारी की भावना को बढ़ावा देता है, जिससे व्यक्तियों को अपने देश की प्रगति में सकारात्मक योगदान देने के लिए प्रेरणा मिलती है। यह अक्सर महत्वपूर्ण घटनाओं के दौरान उभरता है, जैसे कि खेल की जीत या देशभक्ति के मील के पत्थर, एकता और उद्देश्य की गहरी भावना पैदा करते हैं। जबकि राष्ट्रीय गौरव किसी देश के लचीलेपन को मजबूत कर सकता है, इसे वैश्विक सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए विविध दृष्टिकोणों की खुले दिमाग से सराहना के साथ संतुलित किया जाना चाहिए। अंततः, राष्ट्रीय गौरव एक शक्तिशाली शक्ति के रूप में कार्य करता है, जो समुदायों को एक उज्जवल, साझा भविष्य की ओर ले जाता है।”

अगली फिल्म में दीपिका पादुकोण और प्रभास के साथ नजर आएंगे 

बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में 22 जनवरी को अमिताभ बच्चन को अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन अवसर पर भी देखा गया था। वे यहां अभिषेक बच्चन के साथ पहुंचे थे। वहीं उनकी आने वाले फिल्मों की बात करें तो बिग बी अब दीपिका पादुकोण और प्रभास के साथ साइंस फिक्शन एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में दिखाई देंगे। नाग अश्विन द्वारा निर्देशित यह फिल्म 9 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। फिल्म में कमल हासन और दिशा पटानी भी हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News