Ashoknagar : निजी इस्तेमाल के लिए स्कूल की चाबी नहीं देने पर की गाली-गलौज, रोते हुए शिक्षक ने सुनाई आपबीती

शिक्षा अधिकारी को मामले की शिकायत करने आये शिक्षक मीडिया से बात करते समय अपने आंसू नहीं रोक पाए। और रोते-रोते शिक्षक ने इस मामले की शिकायत की।

अशोकनगर, हितेंद्र बुधौलिया। अशोकनगर (Ashoknagar) में गांव के स्कूल को अपनी बपौती समझने वाले सहोदरी गांव के दबंग ने यहां के शिक्षकों के साथ सिर्फ इस वजह से गाली-गलौज एवं धमकी की क्योकि शिक्षकों ने स्कूल भवन में इस व्यक्ति के बन रहे मकान का सामान नही रखने दिया। स्कूल की चाबी ना देने पर शिक्षकों को बुरी तरह गाली-गलौज करते एवं धमकाया है। जिसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसमे यह व्यक्ति शिक्षकों को गालियां दे रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी को मामले की शिकायत करने आये शिक्षक मीडिया से बात करते समय अपने आंसू नहीं रोक पाए। और रोते-रोते शिक्षक ने इस मामले की शिकायत की।

यह भी पढ़ें… प्रदेश सरकार भरेगी किसानों का बीमा प्रीमियम, मंडी में कैंटीन व क्लिनिक खुलेगा- कृषि मंत्री कमल पटेल

यह है मामला
दरअसल पूरा मामला स्कूल के पास बन रहे मकान का सामान रखने एवं कलस्टर कक्ष पर कब्जा करने से जुड़ा है। जहां गांव के दबंग राजघर सिंह यादव उर्फ धांसू ने प्राचार्य से स्कूल की चाबी देने के लिये कहा था। शिक्षकों ने जब स्कूल की चाबी नही दी एवं स्कूल पर कब्जा करने से रोका तो दबंग ने प्राचार्य व शिक्षक के साथ अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी। और कहा कि 8 दिनों के अंदर सूरज नहीं देख पायेगा और ट्रांसफर करवाने की भी धमकी दी। स्कूल और गांव को खुद की बापौती बताने वाले इस दंबग की गाली-गलौज की वीडियो भी सामने आया है। जिसमे वह शिक्षकों को बुरी तरह गाली एवं धमकी देते हुए दिख रहा है। इतना ही नही मोबाइल पर वीडियो बनाने वालों से कह रहा है कि वीडियो बना लो और कलेक्टर को दिखा देना। वहीं इस पूरे मामले की शिकायत अशोक ओझा एवं एक अन्य शिक्षक ने जिला शिक्षा अधिकारी से की है। स्कूल के प्राचार्य ओझा पत्रकारों के सामने घटना का जिक्र करते करते फूट-फूट कर रोने लगे। उनका कहना कि कहा कि आज से हम स्कूल नही जाएंगे,अगर गए तो वह हमें जान से मार देंगे।

फूट-फूट कर रोये शिक्षक
जब प्राचार्य जिला शिक्षा अधिकारी के पास दबंग राजधर सिंह यादव की लिखित शिकायत करने पहुँचे। तो उन्होंने पत्रकारों को अपनी व्यथा सुनाते-सुनाते रोने लगे और कहने लगे कि आज से हम सहोदरी स्कूल में पढ़ाने नही जाएंगे। हमें सरे आम जान से मारने की धमकी दी जा रही है। प्राचार्य ने बताया कि जिस स्कूल से एक भी दिन की छुट्टी ना ली हो कोरोना काल मे पुलिस के डंडे खाये है। लेकिन हम स्कूल गए। जिसके बाद भी दबंग हमे जान से मारने की धमकी दे रहे है। ऐसी जिल्लत की जिंदगी हम नहीं जी सकते और आज से स्कूल भी नही जायेगे। बता दें कि प्राचार्य अशोक झा एवं शिक्षक ने DPC एवं जिला शिक्षा अधिकारी को आवेदन दिया है। जिससे उक्त दबंग पर विभागीय कार्रवाई हो सके और पुलिस अधीक्षक से भी शिकायत करने की बात कही है।।

दबंग के शिक्षकों पर आरोप
इधर, दबंग धांसू ने शिक्षकों पर स्कूल ना आने का आरोप लगाया है। प्राचार्य अशोक झा का कहना है कि वह एवं एक अन्य शिक्षक प्रति दिन स्कूल जाते है।कोरोना काल मे भी वह स्कूल जाते रहे। लगातार ऑनलाइन क्लास लगाई है। इसके बाद भी इस तरह के आरोप बेबुनियाद है। यह सिर्फ स्कूल पर कब्जा ना करने देने के कारण लगाए गए है। उन्होंने बताया कि आज स्कूल गए थे तो पहुचते ही गांव के दबंग राजधर सिंह जिनका मकान स्कूल के पास ही बन रहा है। और उन्होंने मकान का सामान रखने प्राचार्य से कलस्टर कक्ष की चाबी मांगी, चाबी देने से मना कर दिया तो राजधर सिंह यादव ने शिक्षकों के साथ गाली गलौच की और 8 दिनों के अंदर ट्रांसफर करवाने सहित जान से मारने की धमकी दी है। इसके साथ ही प्राचार्य व शिक्षक पर झूठी 376 एवं हरिजन एक्ट दर्ज करवाने की भी धमकी दी है।