गुड न्यूज : सीएम शिवराज सिंह के कई बड़े ऐलान- MP में बनेगा एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल

mp cm shivraj singh

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) का बड़ा बयान सामने आया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल बना रहे हैं। इसमें मुख्यमंत्री के साथ निर्यात-आयात (export Import) करने वाले भी होंगे। प्रदेश को निर्यात के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने के लिए हमें मिलकर कार्य करना है।समस्याओं का त्वरित समाधान जरूरी है। आने वाली बाधाओं को हमें दूर करना है। एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल की मैं सीधे निगरानी करूंगा।निर्यात के लिए इंफ्रास्ट्र्क्चर का निर्माण करेंगे, उद्यमिता का विकास करेंगे।

MP Weather : मप्र का मौसम बदला, 6 जिलों में भारी बारिश, बिजली गिरने की भी चेतावनी

सीएम शिवराज सिंह  ने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी है कि हम फार्मा, टैक्सटाइल्स, एग्रीकल्चर और इलेक्ट्रॉनिक्स में भी कुछ न कुछ एक्सपोर्ट कर रहे हैं। इसलिए हमने मध्यप्रदेश एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (Madhya Pradesh Export Promotion Council) के गठन करने का फैसला किया।मध्यप्रदेश में निवेश बढ़ रहा है। रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं सभी अवैध कॉलोनियों का नियमितीकरण (Regularization of illegal colonies) किया जाएगा। अगर कोई डेवलपर और बिल्डर गड़बड़ करेगा तो उसपर कार्रवाई की जाएगी। संपत्ति कर और जल कर में हमने भारत सरकार के आदेशानुसार संशोधन किए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)