Shivraj Cabinet : शिवराज कैबिनेट के बड़े फैसले, इन महत्वपूर्ण योजनाओं को मंजूरी

Shivraj Cabinet Decisions : शिवराज कैबिनेट ने किसान और छात्रों को लेकर बड़ा फैसला लेते हुए सिवनी में सिंचाई परियोजना के लिए 29.37 करोड़ की मंजूरी दी है। चंदेरी में सूक्ष्म सिंचाई परियोजना केलिए 558.05 करोड़ को मंजूरी दी गई है। इसी के साथ जनजातीय कार्य विभाग के 35 सीएम राइस माध्यमिक विद्यालय निर्माण के लिए मंजूरी मिली है। इसी के साथ अब मप्र कार्य गुणवत्ता परिषद के कार्यकारी अधिकारी का पद नाम एवं अहर्ताओं में शाब्दिक संशोधन किया गया है। अब ये महानिदेशक कहलाएंगे।

कैबिनेट के अहम निर्णय

सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में विधानसभा में कैबिनेट की बैठक में कृषि विभाग द्वारा किसान कल्याण के लिए विभिन्न अधोसरंचना विकास कार्यों में अलग-अलग मंदों में खर्च की जाने वाली ₹75 करोड़ की राशि को मंजूरी मिली है। नवकार कार्य परिषद गुणवत्ता मध्य प्रदेश के लिए पद में संशोधन किया है। लोक परिसंपत्ति के बाद के तहत जूनी इंदौर की जमीन को पांच करोड़ से 40 लाख की कीमत पर देने की सहमति बनी है। महिदपुर बस डिपो उज्जैन की जमीन को भी छह करोड़ 29 लाख में देने की सहमति बनी है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।