MP School: छात्रों के लिए काम की खबर, 7 नवंबर से पहले करें च्वाइस अपडेट, कलेक्टरों को निर्देश

MP school

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के स्कूली छात्रों (MP School) के लिए काम की खबर है। शिक्षा का अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत गैर अनुदान मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2020-21 में खाली सीटों पर ऑनलाइन निःशुल्क प्रवेश के दूसरे चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया 29 अक्टूबर 2021 से शुरु हो गई है, जिनको स्कूल आवंटित नहीं हुई, ऐसे बच्चे 7 नवम्बर से पहले आरटीई पोर्टल पर स्कूल की च्वाईस अपडेट करें। प्रवेश लेते समय ही संबंधित अशासकीय स्कूल द्वारा मोबाइल एप के माध्यम से एडमीशन रिपोर्टिंग 10 नवम्बर से 15 नवम्बर तक किया जाएगा।

1.60 लाख कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, 7000 तक का बोनस, नवंबर में बढ़कर मिलेगी सैलरी

दरअसल, राज्य शिक्षा केन्द्र, भोपाल के द्वारा गैर अनुदान मान्यता प्राप्त अशासकीय स्कूलों (Private School) में प्रथम चरण लॉटरी उपरांत शेष रिक्त सीटों पर आवंटन के लिए द्वितीय चरण के माध्यम से स्कूल आवंटन किया जाना है। जिसके तहत पंजीकृत आवेदक द्वारा द्वितीय चरण की लॉटरी के लिए स्कूल की च्वाइस अपडेट 7 नवम्बर तक की जाएगी।रेण्डम पद्धति से ऑनलाईन लॉटरी (online lottery) द्वारा स्कूल का आवंटन 10 नवम्बर को तथा आवंटन पत्र डाउनलोड कर आवंटित स्कूल में प्रवेश के लिए उपस्थित होकर प्रवेश प्राप्त करना। प्रवेश लेते समय ही संबंधित अशासकीय स्कूल द्वारा मोबाइल एप के माध्यम से एडमीशन रिपोर्टिंग 10 नवम्बर से 15 नवम्बर तक किया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)