MP School: शिक्षकों के लिए बड़ी खबर, ऐसा किया तो होंगे निलंबित, अधिकारियों को निर्देश

Pooja Khodani
Updated on -
MP school Education department

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र सरकार (MP Government) के निर्देश के बाद स्कूल शिक्षा विभाग (MP School Education Department) ने कक्षा पहली से 12वीं तक के छात्रों के स्कूलों को दोबारा से खोल दिया है। इसी सिलसिले में बड़वानी कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि लंबे समय से बंद करवाये गये स्कूलों को कुछ शर्तो के साथ प्रारंभ करवाएं और विभागीय दौरे के दौरान शासकीय स्कूलों का अनिवार्य  निरीक्षण कर सीधे जानकारी कलेक्टर एवं संबंधित विभाग के जिला अधिकारी को दें।

Government Jobs: यहां 423 पदों पर निकली है भर्ती, 1 लाख तक सैलरी, जल्द करें एप्लाई

इसके तहत स्कूल प्रारंभ था कि नहीं, कितने शिक्षक (Teacher) उपस्थित थे, जो अनुपस्थित था क्या उसका आवेदन सक्षम अधिकारी से स्वीकृत था, स्कूल में कितने विद्यार्थी थे आदि की जानकारी दर्ज हो। स्कूल बंद होने की शिकायत दर्ज हो, उस संस्था के प्रभारी को तत्काल निलंबित (Suspended) करते हुए अन्य बिन्दुओं की जांच कराई जाये। जबकि अन्य शिकायत होने पर उसका विस्तृत परीक्षण करवाते हुये टीप के साथ पालन प्रतिवेदन कलेक्टर को संबंधित विभाग के जिला अधिकारी भेजेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)