दिवाली से पहले MP के पेंशनरों के लिए खुशखबरी, पेंशन को लेकर बड़ी राहत

Pooja Khodani
Updated on -
pensioner pension

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के पेंशनरों (MP Employees-Pensioners) के लिए बड़ी राहत की खबर है। पेंशनर धारकों को जीवन प्रमाण पत्र जमा करने के लिए अब बैंक जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, वे घर बैठे वीडियो कॉल के जरिए ऑनलाइन अपना जीवन प्रमाण पत्र (Life Certificate) जमा कर सकेंगे। यह सुविधा 1 नवंबर से प्रारंभ की जा रही है।इस सुविधा को मुहैया कराने में पेंशन डायरेक्टर जेके शर्मा की अहम भूमिका रही है। पेंशनर https://www.pensionseva.sbi/ पर क्लिक कर ऑनलाइन अपना जीवन प्रमाण पत्र वीडियो कॉल के माध्यम से जमा कर सकेंगे।

MP School: निजी स्कूल की मान्यता हो सकती है समाप्त, DEO ने जारी किए ये निर्देश

संभागीय पेंशन अधिकारी इंदौर संभाग ओपी बागड़ी ने बताया कि वृद्ध पेंशनरों को जीवन प्रमाण पत्र जमा करने के साथ ही बैंक संबंधी अन्य समस्याओं से घर बैठे निजात पाने में यह पोर्टल सहायक होगा। इस सुविधा के बाद अब पेंशन धारकों को बैंक (Bank) जाने से मुक्ति मिलेगी। अभी यह सुविधा केवल भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) के माध्यम से पेंशन पा रहे नागरिकों के लिए ही प्रारंभ की गई है। उन्होंने अधिक से अधिक इसका उपयोग करने की अपील की है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)