MP में जल्द शुरु होंगे नए कोर्सेस और 3 ITI, छात्रों-रोजगार को लेकर सीएम शिवराज के कई बड़े फैसले

सीएम शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 1 जुलाई से स्कूल (MP School) ना खोलने और 10वीं के आधार पर MP Board 12वीं का रिजल्ट तैयार करने के फैसले के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान का छात्रों और  रोजगार को लेकर बड़ा बयान सामने आया है।सीएम शिवराज ने कहा कि MP में वाइल्ड लाइफ तथा टूरिज्म (wildlife and tourism) पर कोर्सेज प्रारंभ किए जाएंगे। विद्यालयों में कृषि एवं उद्यानिकी के पाठ्यक्रम (Agriculture and Horticulture Course)  भी जोड़े जाएंगे। हर स्कूल में खेल मैदान बनाए जाएंगे।

MP College Unlock: जुलाई में परीक्षा, अगस्त से इंजीनियरिंग की क्लासेस, UP-PG में भी मिलेगा एडमिशन

आज मंत्रालय में आत्म-निर्भर मध्य प्रदेश के अंतर्गत गठित मंत्री समूहों के प्रस्तुतिकरण के अंतर्गत शिक्षा समूह के प्रस्तुतिकरण पर चर्चा कर रहे  सीएम  शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने कहा है कि सहरिया, बैगा और भारिया जनजाति के लिए उनके क्षेत्रों में 03 नए ITI बनाए जाएंगे। शिवपुरी में सहरिया के लिए, छिंदवाड़ा क्षेत्र में भारिया जनजाति तथा शहडोल, अनूपपुर क्षेत्र में बैगा जनजाति के लिए ITI बनाया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)