खुशखबरी: केन्द्र का मध्य प्रदेश को बड़ा तोहफा, करोड़ों की इस कार्य-योजना को दी मंजूरी

mp news gopal

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने मध्य प्रदेश को एक बार फिर बड़ा तोहफा दिया है। केन्द्र सरकार (Central Government) ने मध्य प्रदेश में 724 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए 3856 करोड़ रुपए की वार्षिक कार्य-योजना को मंजूरी दे दी है। इस राशि से एमपी के 51 राष्ट्रीय राजमार्गों (National Highways) के सुदृढ़ीकरण, पुल और नवीन मार्गों के निर्माण का कार्य कराया जाएगा।इसके लिए लोक निर्माण मंत्री  गोपाल भार्गव (PWD Minister Gopal Bhargava) ने केंद्र सरकार का आभार व्यक्त किया है।

1 जून से अनलॉक की प्रक्रिया शुरु होने से पहले सीएम शिवराज सिंह का बड़ा बयान

दअसल, मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्गों के रख-रखाव, गुणवत्ता नियंत्रण, चौड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण, पुल निर्माण तथा नवीन राजमार्गों के निर्माण की विस्तृत कार्य-योजना तैयार कर केन्द्र सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय (Ministry of Road Transport and Highways) को भेजी गई थी, जिसे केन्द्र सरकार द्वारा स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके तहत 8 राष्ट्रीय राजमार्गों की 527 किलोमीटर सड़कों का चौड़ीकरण किया जायेगा। इस कार्य के लिये 2966 करोड़ रुपये की राशि की स्वीकृति दी गई है। इसी प्रकार 11 राष्ट्रीय राजमार्गों के 210 किलोमीटर के निर्माण में भू-अर्जन के लिये 526 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)