केंद्र सरकार का मध्य प्रदेश को तोहफा, 475 करोड़ रुपये स्वीकृत!, इन जिलों को लाभ

madhya pradesh

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) ने मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) को नया साल 2022 का तोहफा दिया है। केंद्र सरकार ने महाकौशल अंचल में 475 करोड़ रूपये की लागत से 112 कि.मी. राष्ट्रीय राजमार्ग स्वीकृति प्रदान की है। इसके लिए शिवराज कैबिनेट में लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने आभार जताया है।

MP Board : सिलेबस और प्रश्न पत्र पर आई बड़ी अपडेट, 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड

लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने बताया कि केन्द्र सरकार (Central Government) ने 475 करोड़ रूपये की लागत वाले 112 कि.मी. लम्बे राष्ट्रीय राजमार्ग की स्वीकृति प्रदान की है। इसके तहत राष्ट्रीय राजमार्ग 45 पर डिडौंरी से अमरकंटक तक 329 करोड़ रूपये की लागत से 77 कि.मी. तथा कुडंम से शाहपुरा तक 146 करोड़ रूपये की लागत से साढ़े 32 कि.मी. मार्ग को टू-लेन करने के लिए स्वीकृति प्रदान की गई है।  इन महत्वांकाक्षी सड़क मार्गों की स्वीकृति के लिए केन्द्र सरकार के प्रति आभार ज्ञापित किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)