CM ने स्कूलों को लेकर दिए निर्देश, अधिकारियों से पूछा- कितनी बार हॉस्टलों का दौरा किया

शिवराज सरकार रोजगार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। चौथी पारी में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) एक्शन मोड में नजर आ रहे है, नए साल के लगते ही मैराथन बैठकों का दौर शुरू हो गया है। आए दिन हर वर्ग को लेकर बड़े फैसले लिए जा रहे है।इसी कड़ी में गुरुवार को हुई बैठक में सीएम शिवराज सिंह ने अनुसूचित वर्गों के लिये शासन द्वारा संचालित छात्रावासों की व्यवस्थाएँ दुरुस्त करने के निर्देश देते हुए संबंधित अधिकारियों से पूछा कि कितनी बार हॉस्टलों का दौरा किया। वही निर्देश दिए कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति क्षेत्र में स्कूलों (School) में प्राचार्यों की नियुक्ति के लिये तत्काल अपेक्षित कदम उठाये जायें।

MP College: इन छात्रों का डाटा होगा तैयार, शासन को जल्द भेजा जाएगा ये प्रस्ताव

जनजातीय कार्य विभाग की समीक्षा में सीएम  शिवराज ने कहा कि अनुसूचित वर्गों के लिये शासन द्वारा संचालित छात्रावासों की व्यवस्थाएँ दुरुस्त करने की जरूरत है। इस सिलसिले में अधिकारियों को तत्काल कदम उठाने होंगे।  छात्रावासों को ठीक किया जाये और मरम्मत के लिये राशि दी जाये। वही संबंधित अधिकारियों से पूछा कि उन्होंने कितनी बार हॉस्टलों का दौरा किया। उन्होंने निर्देश दिये कि विभाग के प्रमुख सचिव तथा आयुक्त भी दौरे करें और छात्रावासों की सभी व्यवस्थाएँ पुख्ता बनायें। पेयजल सहित सभी इंतजाम पुख्ता होने चाहिये और अधीक्षकों को अपने काम के प्रति समर्पित होना चाहिये।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)