CM शिवराज ने अब इन कर्मचारियों का बढ़ाया मानदेय, बोले- जल्द ही अतिथि शिक्षकों की पंचायत बुलाएंगे, 15 अगस्त के बाद छात्रों-बहनों को भी देंगे तोहफा

MP shivraj

MP CM Shivraj Singh Chouhan : मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं, किसानों, सरकारी कर्मचारियों और संविदाकर्मियों के बाद अब स्कूल में मध्यान्ह भोजन बनाने वाले रसोइयों को बड़ी सौगात दी है। सीएम चौहान ने घोषणा की कि स्कूल में मध्यान्ह भोजन बनाने वाले रसोइयों का मानदेय दोगुना कर 4 हजार कर दिया जाएगा । वही जल्दी ही अतिथि शिक्षकों की पंचायत बुलाकर उनकी भी जायज मांगों को हल किया जायेगा। सीएम ने ऐलान किया है कि बुधनी में मेडिकल कॉलेज के साथ नर्सिंग कॉलेज भी होगा।

छात्रों को 17 और 23 अगस्त को मिलेगा तोहफा

सीएम ने विद्यार्थियों से कहा कि वे 17 अगस्त को 5वीं से छठवीं में पढ़ने जाने वाली बेटियों और 8वीं से नवमी कक्षा में दूर पढ़ने जाने वाले बेटे-बेटियों के खातों में साइकिल खरीदने के लिए साढ़े 4 हजार रूपये की राशि डालेंगे। उन्होंने बताया कि 23 तारीख को भी अपने हायर सेकेंडरी स्कूल में 12वीं में टॉप आने वाले एक-एक छात्र और छात्रा को स्कूटी की सौगात भी देंगे। उन्होंने कहा कि वे 27 तारीख को बहनों से जुड़कर राखी बंधवाएंगे। बहनों चिंता मत करना मैं 250 रुपए के मान से राशि बढ़ाकर 3000 रुपए करूंगा।

सरकारी भर्ती जारी रहेगी

रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान बुधनी में विकास पर्व के तहत 714 करोड़ 91 लाख की लागत वाले 500 बिस्तर के मेडिकल कॉलेज, 284 करोड़ 16 लाख लागत के बुधनी-भेरूंदा-रेहटी राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण और रेलवे अंडर ब्रिज 8 करोड़ 15 लाख का भूमि-पूजन करने पहुंचे थे। सीएम शिवराज ने कहा कि बेटे-बेटियो आप खूब मन लगाकर पढाई करिए, आगे बढ़ों, आपके लिए मेधावी विद्यार्थी योजना तो है ही जिससे आपकी उच्च शिक्षा की पढ़ाई की फीस आपका मामा भरेगा। सीखो-कमाओ योजना भी आपके लिए है, स्व-रोजगार के लिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना भी है।  सरकारी नौकरी में भर्ती जारी है और यह आगे भी जारी रहेगी। अब मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी हिंदी में होगी।

सीएम शिवराज की मुख्य घोषणाएं

  1. बुधनी में बनेगा 714 करोड़ 91 लाख की लागत से 500 बिस्तरीय मेडिकल कॉलेज।
  2. नर्सिंग कॉलेज भी खुलेगा।
  3. बुधनी-भेरूंदा-रेहटी राष्ट्रीय राजमार्ग का 284 करोड़ 16 लाख रूपये की लागत से होगा निर्माण।
  4. 8 करोड़ 15 लाख रूपये की लागत का रेलवे अंडर ब्रिज बनेगा।
  5. साईकिल खरीदने के लिये 17 अगस्त को 6वीं और 9वीं कक्षा में दूर से स्कूल आने वाले विद्यार्थियों के खाते में साढ़े 4 हजार रूपये की राशि डाली जायेगी।
  6. प्रतिभाशाली बेटे-बेटियों को 23 अगस्त को मिलेगी ई-स्कूटी।
  7. रसोईयों का मानदेय होगा दोगुना।
  8. जल्दी ही अतिथि शिक्षकों की पंचायत बुलाई जायेगी

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News