ग्राम पंचायतों को लेकर सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, विभागों के बिल-नियुक्ति भी ऑनलाइन

सीएम शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र उपचुनाव (MP By-election 2021) से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan)ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि प्रदेश में नागरिकों को मिल रही विभिन्न सेवाओं की व्यवस्था को और अधिक पुख्ता किया जाएगा। इसके अंतर्गत लोक सेवा केंद्रों का विस्तार तहसील से आगे ग्राम पंचायत स्तर तक होगा। आने वाले 1 साल में 5 हजार से अधिक आबादी वाली ग्राम पंचायतों में उप लोक सेवा केंद्र स्थापित होंगे। नागरिकों को उनके द्वार पर सेवाएँ उपलब्ध करवाई जाएंगी।

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, बढ़े हुए DA के साथ आएगी सैलरी, जानें पूरा कैलकुलेशन

मिंटो हाल सभा में आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने सभी विभागों में बिलों के समय पर भुगतान के लिए बिल पेमेंट की ऑनलाईन (Online Bill Payment) व्यवस्था लागू की जायेगी।उच्च शिक्षा विभाग (Higher Education Department) विद्यार्थियों को मिलने वाली सेवाऐं जैसे – काउंसलिंग, एडमिशन, छात्रवृत्ति प्रदाय आदि को एक वर्ष में पूर्णत: ऑनलाईन (Online) करने की व्यवस्था करेगा।समस्त सरकारी भर्तियों (Government Vaccancy) में चयनित अभ्यर्थियों के चरित्र सत्यापन के संबंध में वर्तमान प्रचलित प्रक्रिया सरल करते हुए केवल शपथ-पत्र के आधार पर नियुक्ति एवं ज्वाईनिंग दी जायेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)