कांग्रेस विधायक ने शिवराज सरकार को घेरा, औद्योगिक घरानों की कठपुतली बनकर काम करने का आरोप

Congress MLA accused Shivraj government : कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने मंगलवार को बीजेपी सरकार पर औद्योगिक घरानों की कठपुतली बनकर काम करने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि सरकार ने किसानों की गेहूं खरीदी बंद कर दी है, सोसायटी और बिजली की वसूली जारी है, घरों में घुसकर  उपभोक्ताओं के बर्तन भांडे उठाए जा रहे हैं। उन्हे शिवराज सरकार पर जनविरोधी होने का आरोप लगाया।

कुणाल चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने किसान और किसानी को पिछले 10 साल में बदहाली की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है। किसानों की गेहूं, सोयाबीन की फसलों में जहां प्रति हेक्टेयर उत्पादन में कमी आयी है, वहीं उनकी लागत में वृद्धि हुई है। उन्होनने कहा कि इस सरकार ने मंडी-बाजार को बड़े औद्योगिक घरानों के हाथों की कठपुतली बना दिया है। बड़े उद्योगपतियों द्वारा किसानों का गेहू 1900-2100 में खरीद कर स्टॉक कर लिया जाता है और बाद में उसे 3200 में बेचा जाता हैं और सरकार मूकदर्शक बनकर इन उद्योगपतियों की कालाबाजार को अंजाम दिलाकर किसानों पर पीछे से वार करती है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।