Coronavirus: MP में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, इन जिलों में हालात गंभीर, लग सकता है नाइट कर्फ्यू

mp corona update

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। महाराष्ट्र (Maharashtra) के बाद मध्य प्रदेश (MP) में भी कोरोना (Coronavirus) का कहर तेजी से जारी है। आए दिन 500 से ज्यादा नए केस सामने आ रहे है।पिछले 24 घंटे में 600 से ज्यादा मामले सामने आए है और 4 की मौत हो गई है। इसमें इंदौर (Indore) और भोपाल (Bhopal) में हालात सबसे गंभीर बने हुए है। 2021 में सबसे ज्यादा केस एक दिन में 11 मार्च को इंदौर में 219 व भोपाल में 138 केस मिले, जिसके बाद नाइट कर्फ्यू (Night curfew की संभावना बढ़ गई है। आज होने वाली आपदा समूह की बैठक में देर शाम तक इस पर फैसला लिया जा सकता है।

Sainik School: छात्राओं को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, नए सत्र से मिलेगा लाभ

मध्य प्रदेश में 11 मार्च को 14,378 टेस्ट हुए, जिसमें से 603 की रिपोर्ट पाॅजिटिव (Corona Positive) आई। इस दौरान इंदौर-छिंदवाड़ा में एक-एक मरीज की मौत भी हुई है।वही 23 फरवरी को एक्टिव केस 2151 थे, जो 11 मार्च को बढ़ कर 4335 हो गए हैं। इंदौर में सबसे ज्यादा 2906 एक्टिव केस हैं।इंदौर में अब तक 61642 लोगों को कोरोना (Coronavirus) हो चुका है इसके बाद भोपाल में यह संख्या 1990 है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो पाॅजिवटी रेट भी 4 % हो गया है, जो की खतरे की घंटी के संकेत है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)