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Fri, Dec 5, 2025

इंडिगो के हालात कब तक होंगे सामान्य? कंपनी के CEO पीटर एल्बर्स ने दी जानकारी, यात्रियों से मांगी माफी

Written by:Shyam Dwivedi
देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो पर संकट के काले बादल छाए हुए हैं। पिछले कई दिनों से सैकड़ों उड़ाने रद्द हैं जिससे हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना कारना पड़ा रहा है। अब इंडिगो के CEO पीटर एल्बर्स का बयान सामने आया है। उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए लोगों से माफी मांगी है।
इंडिगो के हालात कब तक होंगे सामान्य? कंपनी के CEO पीटर एल्बर्स ने दी जानकारी, यात्रियों से मांगी माफी

इस समय देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो पर संकट के काले बादल छाए हुए हैं। पिछले कई दिनों से सैकड़ों उड़ाने रद्द हैं जिससे हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना कारना पड़ा रहा है। हवाई अड्डों पर लोगों की भीड़ ने स्थिति बिगाड़ दी है। फ्लाइट कैंसिल होने के बाद यात्रियों को दूसरी उड़ानें बुक करने के लिए कई गुना ज्यादा किराया चुकाना पड़ रहा है। जिसके बाद लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है।

यात्रियों का साफ कहना है कि यह पूरी स्थिति एयरलाइन की लापरवाही का नतीजा है, जिसे आम यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। कई लोग हवाई अड्डों पर फंसे हुए है न तो वो वापस जा पा रहे हैं और नहीं ही अपनी मंजिल पर पहुंच पा रहे हैं। हालांकि एयरलाइन ने यात्रियों से सभी परेशानियों के लिए माफी मांगी है और जल्द ही परिचालन सामान्य होने का आश्वासन दिया है।

इंडिगो के CEO पीटर एल्बर्स ने मांगी माफी

यात्रियों को लगातार हो रही परेशानी के बीच अब इंडिगो के CEO पीटर एल्बर्स का बयान सामने आया है। उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए लोगों से माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में हमें ऑपरेशन में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। 5 दिसंबर को दिन बहुत बुरा रहा क्योंकि जिएक हजार से ज्यादा उड़ाने रद्द हुईं। यात्रियों को जो परेशानी हुई है उसके लिए मैं इंडिगो की तरफ से मांगी मांग रहा हूं। हालाँकि इस स्थिति के कई कारण हैं, लेकिन हमारा फोकस इस बात पर है कि हम कैसे रिस्पॉन्स करें।

इंडिगो के हालात कब तक होंगे सामान्य?

इंडिगो के CEO ने बताया कि हमने तीन खास कदम उठाए हैं। डिटेल्ड अपडेट और कॉल सेंटर कैपेसिटी बढ़ाकर कस्टमर कम्युनिकेशन और सपोर्ट को मजबूत करना; बड़े एयरपोर्ट पर फंसे हुए यात्रियों की मदद करना और जिनकी फ़्लाइट्स कैंसल हैं उन्हें एयरपोर्ट न आने की सलाह देना और पहले के उपाय नाकाफ़ी साबित होने के बाद क्रू और एयरक्राफ्ट को फिर से अलाइन करने के लिए पूरा ऑपरेशनल रीसेट करना। इन कामों से, हमें उम्मीद है कि शनिवार को रद्द हुईं उड़ानें 1,000 से कम हो जाएँगे। DGCA से मिला सपोर्ट मददगार रहा है, और लगातार कोऑर्डिनेशन से, हमें उम्मीद है कि रोजाना सुधार होगा और 10 से 15 दिसंबर के सब हालात सामान्य हो जाएंगे।