Reservation in Promotion: 10 अक्टूबर को आएगा फैसला! सभी राज्यों को 2 हफ्ते का समय

SC/ST Reservation in Promotion

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज मंगलवार को प्रमोशन में आरक्षण (reservation in promotion) मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई हुई। इस दौरान सभी राज्यों ने अपना अपना पक्ष रखा। इसमें मध्य प्रदेश समेत सभी राज्यों को अपना पक्ष रखने के लिए 2 हफ्तों का समय दिया गया है, इसकी सुनवाई 5 अक्टूबर से शुरु होगी। सुप्रीम कोर्ट ने साफ शब्दों में कहा कि कई वर्षों से मामला लंबित है, जिसके कारण कर्मचारियों (Government Employee) को प्रमोशन नहीं मिल पा रहा है, ऐसे में आगे तारीख नहीं दी जा सकती। संभावना जताई जा रही है कि 10 अक्टूबर तक फैसला आ सकता है।

मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने मध्यप्रदेश सहित सभी राज्यों का पक्ष सुनने के बाद कहा कि प्रमोशन में आरक्षण (Reservation In Promotion MP) मामले में अब आगे सुनवाई नहीं होगी। सभी राज्य 2 सप्ताह में अपना पक्ष लिखित में पेश करें। 5 अक्टूबर से लगातार केंद्र और राज्य सरकार को आधा-आधा घंट अपना पक्ष रखने के लिए समय दिया जाएगा।मध्य प्रदेश की ओर से विशेष अधिवक्ता मनोज गोरकेला ने पक्ष रखा। सभी पक्षों को सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बरकरार रखने के निर्देश देते हुए सभी पक्षों को दो सप्ताह के भीतर लिखित पक्ष प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)