MP By-election को लेकर सरगर्मियां बढ़ी, निगम मंडल में नियुक्तियों की चर्चा भी तेज

इधर, 25 जुलाई 2021 को MP बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव (bjp P muralidhar Rao) की 25 जुलाई भोपाल आ रहे है

उपचुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में आगामी उपचुनावों (By-election) से पहले BJP में बैठकों का दौर फिर शुरु हो गया है।आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) और राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश (BJP National Co-Organization General Secretary Shiv Prakash) के बीच महत्वपूर्ण चर्चा हुई।इस मुलाकात में दोनों के बीच करीब 45 मिनट तक कई मुद्दों पर चर्चा की गई। इस बंद कमरे की बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और प्रदेश सह संगठन मंत्री हितानंद भी शामिल हुए।

यह भी पढ़े.. Sex Racket: स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, आपत्तिजनक हालत में 9 युवक-युवती गिरफ्तार

मुख्यमंत्री और शिव प्रकाश के बीच क्या बात हुई यह तो अभी खुलकर बाहर नहीं आया है, लेकिन सुत्रों की मानें तो BJP नेताओं की इस बैठक में नंदकुमार सिंह चौहान के निधन से खाली खंडवा लोकसभा सीट, विधायकों के निधन से 3 विधानसभा सीट-जोबट, पृथ्वीपुर, रैगांव  और थावरचंद गहलोत के कर्नाटक राज्यपाल बनाए जाने से खाली हुई राज्यसभा सीटों पर उपचुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा हुई। वही निगम मंडलों में होने वाली नियुक्तियों को लेकर भी चर्चा की गई है।

इसके पहले सीएम हाउस पर मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन मंत्री सुहास भगत की बैठक हुई थी। इसके तहत कई नामों को लेकर भी चर्चा की बात सामने आ रही है, जिन्हें आयोग और मंडल में एडजस्ट किया जाना है। वही मोदी कैबिनेट विस्तार (Modi Cabinet Expansion) की तरह ओबीसी और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के BJP नेताओं की भागीदारी बढाने पर जोर दिया जा रहा है, ताकी एक बड़े तबके के वोटबैंक को साधा जा सके।

यह भी पढ़े.. Reliance Jio का Buy 1 Get 1 Free ऑफर, हर दिन 2 GB Data, अनलिमिटेड कॉलिंग और..

इधर, 25 जुलाई 2021 को MP बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव (bjp P muralidhar Rao) की 25 जुलाई भोपाल आ रहे है, ऐसे में अटकलें तेज हो गई कि निगम मंडलों में नियुक्ति की घोषणा जल्द की जा सकती है। चुंकी लंबे समय से निगम मंडल में नियुक्तियां अटकी हुई है।इसके अलावा उपचुनावों को लेकर भी रणनीतियां तैयार की जा सकती है और उस हिसाब से नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (BJP MP Jyotiraditya Scindia) के समर्थकों को इन नियुक्तियों का बेसब्री से इंतजार है।खास करके पूर्व मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) और गिर्राज दंडोतिया का नाम सबसे आगे है।  माना जा रहा है इमरती देवी, ऐदल सिंह कंषाना, मुन्नालाल गोयल व गिर्राज दंडोतिया का पुनर्वास हो जाएगा। उन्हें निगम-मंडल में अध्यक्ष बनाया जा सकता है। इसके अलावा इंदल सिंह कंसाना, रणवीर जाटव, पंकज चतुर्वेदी, रक्षा संतराम सिरोलिया और मुन्ना लाल गोयल का नाम भी चर्चा में है, जिन्हें निगम मंडल या आयोग में एडजस्ट किया जाना है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र के 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में भारी बारिश के आसार, रेड अलर्ट जारी