Teacher Recruitment : मप्र शिक्षक भर्ती का इंतजार खत्म, इस दिन से होगा दस्तावेजों का सत्यापन

teacher employees 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शासकीय स्कूल (Government School) शिक्षक (Teacher) बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है। कोरोना काल और लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अधर में लटकी मप्र शिक्षक पात्रता परीक्षा 2018 (MP Teacher Eligibility Test 2018) की प्रक्रिया को शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने दोबारा से शुरु करने का फैसला किया है। लोक शिक्षण संचालनालय (Directorate of public education) की आयुक्त जयश्री कियावत ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए है, इसके अब शिक्षक भर्ती (Teacher Recruitment) के उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन 1 अप्रैल से फिर शुरू होगा।

MP Budget 2021-22: अधर में लटकी 21 हजार की नियुक्ति, 24 हजार नई शिक्षक भर्ती का ऐलान

स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री इन्दर सिंह परमार ने बताया कि उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षक पद (Teacher Recruitment) के अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार)  परमार के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षक के पद के लिए 1,3,5,8,9 और 10 अप्रैल 2021 तथा माध्यमिक शिक्षक पद के लिए 15, 16, 17, 22, 23 एवं 24 अप्रैल 2021 को दस्तावेज सत्यापन की कार्यवाही संपन्न की जाएगी। लोक शिक्षण संचनालय द्वारा इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)