डॉ. गोविंद सिंह ने महाकाल लोक में मूर्तियां गिरने पर लोकायुक्त जांच को लेकर उठाए सवाल

Dr. Govind Singh raised questions on Lokayukta investigation : नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने लोकायुक्त पर सवाल उठाए हैं। महाकाल लोक पर जांच पर सवाल खड़े करते हुए उन्होने कहा कि लोकायुक्त BJP के इशारे पर काम कर रही है। कांग्रेस नेताओं ने भ्रष्टाचार को लेकर पहले भी शिकायत की है लेकिन लोकायुक्त ने कार्रवाई नहीं की। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश का लोकायुक्त विभाग बंद कर दें। इसी के साथ उन्होने महाकाल लोक मामले की जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश द्वारा कराई जाने की मांग की है।

कांग्रेस ने कहा कि लोकायुक्त से कोई उम्मीद नहीं है, जब भ्रष्टाचार हो गया मूर्तियां गिर गई तब जांच कराई जा रही है। जब सरकार ने स्वीकार कर लिया तो जांच क्यों की जा रही है, कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही। इससे ज्यादा शर्मनाक स्थिति लोकायुक्त के लिए और क्या हो सकती है। उन्होने कहा कि महाकाल लोक में प्रतिमा टूटने से करोड़ों हिंदुओं की श्रद्धा को ठेस पहुंची है।

वहीं सीएम शिवराज द्वारा आदिवासियों के बीच रात बिताने पर डॉ गोविंद सिंह तंज कसते हुए कहा कि वो चुनाव के लिए नौटंकी कर रहे हैं। आदिवासी छात्रों को सरकार ने अभी तक छात्रवृत्ति नहीं दी, उनकी यूनिफार्म में करोड़ों का घोटाला किया गया। आदिवासी छात्रवास में फर्जी  बिल बनाए जा रहे हैं। डॉ. गोविंद सिंह ने कहा कि आदिवासियों के बीच रुकने से वोट नही मिलेंगे। वहीं मंदसौर गोली कांड की बरसी पर उन्होने कहा कि शिवराज सरकार पर गोलीकांड एक कलंक है। खुद को किसान पुत्र कहने के बाद भी शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को गोलिया चलवा कर भून डाला। डॉक्टर गोविंद सिंह ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को दी सलाह देते हुए कहा कि किसान पुत्र होने के नाते इस पाप का करें प्रायश्चित करने के लिएएक दिन भोपाल के चौराहे पर धूप में बैठें।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News