कर्मचारियों-पंचायत सचिवों का सम्मेलन आज, सीएम शिवराज करेंगे संबोधित, नए वेतनमान-पदोन्नति का मिल सकता है लाभ, बड़ा ऐलान संभव

Kashish Trivedi
Published on -
Shivraj singh chouhan

Employees, Panchayat Secretaries New Pay Scale : आगामी चुनाव से पहले प्रदेश सरकार द्वारा कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की जा रही है। संविदा कर्मचारी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और ग्राम रोजगार सहायकों को महत्वपूर्ण तोहफा दिया गया है। उनके वेतन में वृद्धि की गई है। इसके साथ ही मानदेय को भी बढ़ाया गया है। अब सरकार पंचायत सचिवों को बड़ी सौगात दे सकती है।

प्रस्ताव भी तैयार

गुरुवार को राजधानी भोपाल के लाल परेड मैदान में शाम 5:00 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पंचायत सचिवों के लिए बड़ी घोषणा कर सकते हैं। पंचायत सचिवों के सम्मेलन में सीएम शिवराज द्वारा इन्हें सातवें वेतनमान देने की घोषणा की संभावना जताई जा रही है। इसके लिए मध्य प्रदेश के पंचायत और ग्रामीण विकास विभाग द्वारा प्रस्ताव भी तैयार किया गया है।

पंचायत सचिवों की विभिन्न मांगों को लेकर बन चुकी सहमति

सूत्रों की माने तो सरकार द्वारा पंचायत सचिवों की विभिन्न मांगों को लेकर सहमति बन चुकी है। गुरुवार को सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पंचायत सचिवों की वेतन मान सहित बीमा की सुविधा और रिटायरमेंट पर एकमुश्त भुगतान को लेकर महत्वपूर्ण घोषणा कर सकते हैं।

लंबे समय से सातवें वेतनमान की मांग की जा रही

पंचायत सचिवों द्वारा लंबे समय से सातवें वेतनमान की मांग की जा रही है। इसके लिए मंत्री द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया था कि जल्द उन्हें इसका लाभ मिलेगा। प्रस्ताव भी तैयार किया गया है। कर्मचारियों की मांग है कि उन्हें सातवें वेतनमान का लाभ देने के साथ ही स्वास्थ्य बीमा की सुविधा, रिटायरमेंट पर एकमुश्त भुगतान और उच्च पद का प्रभार दिया जाना चाहिए।

मध्य प्रदेश में 19500 पंचायत सचिव हैं। जिनके लिए सीएम शिवराज पदोन्नति की घोषणा कर सकते हैं। साथ ही बीमा योजना पर भी कुछ महत्वपूर्ण फैसला हो सकता है। यदि पंचायत सचिव वेतनमान संहिता दिया जाता है। इनके वेतन वृद्धि देखने को मिलेगी।

नवंबर महीने में मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं इससे पहले सरकार हर वर्ग को साधने की तैयारी कर रही है। कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि सहित संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ी घोषणा की गई है। इसके अलावा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ताओं के लिए भी मुख्यमंत्री द्वारा बड़ी घोषणा की गई थी। ग्राम रोजगार सहायकों के वेतन वृद्धि का फैसला लिया गया था। वहीं पंचायत सचिवों को लाभ दिया जा सकता है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News