BHOPAL में तेजी से बढ़ रहा कोरोना, 29 और पॉजिटिव मिले, आंकड़ा पहुंचा 400 के पार

भोपाल।

इंदौर(indore) के बाद अब राजधानी(capital) में कोरोना(corona) अपना प्रभाव तेजी से फैला रहा है। पिछले 24 घंटे में 57 लोगों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आने के बाद रविवार सुबह 29 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं। जिसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 417 पहुंच गया है। वही भोपाल(bhopal) में दो कोरोना पॉजिटिव(corona positive) मरीज की मौत के साथ एक संदिग्ध महिला की रिपोर्ट अभी आनी शेष है। इसी के साथ प्रदेश में इस महामारी से मरने वालों की संख्या 100 का आंकड़ा पार कर चुकी है।

दरअसल रविवार सुबह आई रिपोर्ट(report) के मुताबिक 29 नए लोगों के रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिनमें से 14 जमाती हैं। इसी के साथ राजधानी में अब 65 जमाती कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। वही इन संक्रमित मरीजों में भोपाल एम्स की महिला डॉक्टर भी शामिल है। वहीं अबतक राजधानी के करीबन 110 स्वास्थ्यकर्मियों सहित 41 पुलिसकर्मी इस संक्रमण में अा चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार भोपाल में रिकवरी दर(recovery rate) 26% है जबकि कोरोना संक्रमण के बाद राज्य में संक्रमण की औसत दर 14.4% है। शनिवार को कोविद19(covid19) के लिए 28 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव(report positive) आने के बाद भोपाल में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 417 हो गई है। वहीं अस्पताल में भर्ती दो लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।शनिवार को अाई रिपोर्ट में एम्स भोपाल की दो नर्सिंग कर्मचारी शामिल हैं। वहीं जेपी अस्पताल के अधिकारी ने भी पुष्टि की कि एक नर्स और एक कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव अाई है। सभी को स्थिर हालत में बताया गया है। इधर हज हाउस में रहने वाले और जमात सदस्यों के संपर्क में आने वाले सात अन्य लोग भी उन 28 लोगों की पॉजिटिव सूची में शामिल थे।