MP के संविदा कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, रक्षाबंधन से पहले मिल सकता है बढ़े हुए वेतन का लाभ, विभाग ने शुरू की तैयारियां

2000 Rupee Note Exchange,

MP Samvidha Employees : मध्य प्रदेश के लाखों संविदा कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। रक्षाबंधन से पहले बढ़ी हुई सैलरी के साथ अन्य लाभ मिल सकते है। खबर है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद सामान्य प्रशासन और वित्त विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी है। वित्त विभाग 10 प्रतिशत वेतन में वृद्धि का आकलन कर रहा है, तो वही चिकित्सा शिक्षा विभाग से मातृत्व अवकाश के संबंध में भी प्रस्ताव मांगा गया है। संभावना जताई जा रही है कि अगस्त में कर्मियों को बढ़ी हुई सैलरी का लाभ दिया जा सकता है।इस वृद्धि के बाद कर्मचारियों के खाते में 5000 से 64000 तक सैलरी खाते में आ सकती है।

अगस्त से मिल सकता है 100% वेतन का लाभ

दरअसल, 4 जुलाई को राजधानी भोपाल में आयोजित संविदा कर्मचारियों के विशाल सम्मेलन में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के सभी विभाग, निगम, मंडल और प्राधिकरणों में कार्यरत संविदा कर्मचारियों के लिए  100 प्रतिशत वेतन  समेत कई बड़ी घोषणाएं की थी। इसमें प्रतिवर्ष सेवा के अनुबंध को समाप्त करने, नियमित कर्मचारियों की तहत अवकाश, बीमा योजना, रिटायरमेंट पर ग्रेच्युटी, अनुकम्पा नियुक्ति के लाभ देने और नियमित पदों पर भर्ती में 50 प्रतिशत स्थानों पर संविदा कर्मियों को आरक्षण की सुविधाएँ शामिल है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)