MP Weather Update: मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना

monsoon-hits-kerala-coast-with-8-days-delay

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट

काफी लंबे समय के बाद आखिरकार मध्यप्रदेश में बारिश (rain) का दौर शुरु हो गया है। पूरा जुलाई (july) का महीना बारिश को तरसे प्रदेशवासियों को गर्मी से अगस्त में निजात मिलने की पूरी संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के बुधवार को गहरा कम दबाव के क्षेत्र में तब्दील होने की संभावना है, जिसके चलते पूरे प्रदेश में इमाइम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

पिछले 24 घंटे में कहा-कहा हुई कितनी बारिश

बीते 24 घंटों में होशंगाबाद, जबलपुर, शहडोल, सागर, रीवा संभागों में अधिकांश स्थानों पर और चंबल, ग्वालियर, भोपाल, इंदौर और उज्जैन संभागों के जिलों के अनेक स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई है। प्रदेश के पथरिया में 10 सेमी, माडा, गोहपारु, कोलारस , भीमपुर में 09 सेमी, तेंदूखेड़ा में 08 सेमी, मंझोली में 07 सेमी, उज्जैन, सिहोरा, बजाग में 06 सेमी, कुंडम, चितरंगी, सिवनी, आरोन, ग्यारसपुर, बड़नगर, बदरवास, शिवपुरी, पिपरिया, सिलवानी, चचोड़ा में 05 सेनी वर्षा दर्ज की गई है।

प्रदेश में कहां-कहां है बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के इंदौर, उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद, रीवा, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में बारिश होने की संभावना जताई है, वहीं सागर संभाग के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं सिवनी, देवास और धार जिलों में भारी बारिश होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है।

भारी बारिश के साथ बिजली चमकने/गिरने की आशंका

मध्यप्रदेश के सतना, अनूपपुर, शहडोल, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, छतरपुर, विदिशा, रायसेन, बैतूल, खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, बड़वानी, झाबुआ, इंदौर, उज्जैन,गुना,दतिया,राजगढ़,नीमच, मंदसौर,उमरिया, रतलाम,ग्वालियर,अशोक नगर, शिवपुरी, श्योपुर कलां में भारी बारिश के साथ गरज चमक, बिजली चमकने और गिरने की आशंका जताई गई है। बता दें कि 01 जून से लेकर अब तक मध्यप्रदेश में कुल 592.6 MM बारिश दर्ज की गई है। वहीं भोपाल शहर में कुल 24.7 MM वर्षा हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here