ITI Admission 2021 : इस दिन तक होंगे MP आईटीआई में एडमिशन, यहां देखें पूरी डिटेल्स

mp COLLEGE students

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। छात्रों (Student) के लिए काम की खबर है। मध्य प्रदेश (MP) के शासकीय और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (Government and private industrial training institutes) में लगभग 7 हजार 660 रिक्त सीटों में 15 फरवरी तक प्रवेश होंगे। तकनीकी शिक्षा, कौशल विकास विभाग  (Technical Education, Skill Development Department) द्वारा आईटीआई (ITI) में पुन: प्रवेश (Admission )की प्रकिया आज गुरूवार 11 फरवरी से प्रारंभ हो गई है।विस्तृत जानकारी एम.पी.ऑनलाइन पोर्टल https://iti.mponline.gov.in पर उपलब्ध है।

PWD मंत्री गोपाल भार्गव का बड़ा बयान- अब विभाग उठाएगा यह जिम्मेदारी

इस दिन आवेदक एम.पी.ऑनलाइन (Mp online) के माध्यम से रजिस्ट्रेशन (registration), त्रुटि सुधार, नवीन च्वाइस फिलिंग और इच्छित संस्थाओं तथा व्यवसायों की प्राथमिकता क्रम का चयन कर सकते है।प्रवेश की मेरिट सूची 12 फरवरी को जारी होगी। शनिवार 13 फरवरी को संबंधित आईटीआई में आवेदक को अपनी उपस्थिति दर्ज कराना अनिवार्य होगा। रविवार 14 फरवरी को उपस्थित अभ्यार्थियों की मेरिट सूची ऑनलाइन जारी की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)