नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने सीएम शिवराज पर साधा निशाना, कहा ‘स्क्रिप्ट पहले से रेडी, मुख्यमंत्री करते हैं अभिनय’

Leader of Opposition Govind Singh targeted CM Shivraj : पिछले कुछ समय से सीएम शिवराज एक्शन मोड में हैं। डिंडोरी, मंडला, बैतूल में उन्होने मंच से या निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को संस्पेंड किया है। इसी के साथ वो लगातार चेता रहे हैं कि गड़बड़ी करने वालों को छाड़ा नहीं जाएगा। लेकिन विपक्ष ने इसे एक स्ट्रेटजी बताया है। नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार समाप्त करने, जीरो टॉलरेन्स और रिश्वत लेने वालों को उल्टा लटकाने की बातें अब सिर्फ मजाक बन कर रह गई हैं। न भ्रष्टाचार बंद हुआ और ना ही आज तक कोई उल्टा लटका है। हकीकत तो यह है कि भ्रष्टाचारियों को बचाने का काम सरकार कर रही है। उन्होने आरोप लगाया कि जिले में दौरे के दौरान निलंबन की स्क्रिप्ट पहले से तैयार रहती है और मुख्यमंत्री जी सिर्फ अभिनय करते हैं।

नेता प्रतिपक्ष का आरोप ‘कथनी-करनी में अंतर’ 

नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की कथनी और करनी में उतना ही अंतर है, जितना जमीन और आसमान में। जनता को खुश करने के लिये मंच से भाषण तो खूब दिये जाते हैं, लेकिन अमल में कितने लाये जा रहे है ? यह सिर्फ सस्ती लोकप्रियता पाने के लिये किया जा रहा है। उन्होने कहा कि ‘वीडियों कॉन्फ्रेसिंग के दौरान पहिले से ही चंद मुंह लगे अधिकारी बता देते है कि फलां को लताड़ लगा दो और फलां को निलंबित कर दो। इससे जनता में संदेश जायेगा कि मुख्यमंत्री जी अच्छा काम कर रहे हैं। जबकि हकीकत यह है कि जो उनके सिपहसालार चाहते हैं वह करवा देते हैं और उसके बाद निलंबित अधिकारी भी बहाल हो जाता है।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।