Lockdown : बढ़ रहे कोरोना के केस, राज्य सरकार ने लगाए प्रतिबंध, पढ़े Guideline

पुलिस आयुक्तों को “नो-मास्क, नो-मूवमेंट” का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

ल़ॉकडाउन

जयपुर, डेस्क रिपोर्ट। आगामी कोरोना तीसरी लहर (corona third wave) को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार (state government) ने नए प्रतिबंध लगाए और सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध (lockdown) लगा दिया है। राज्य सरकार ने ताजा आदेश जारी करते हुए राज्य में सार्वजनिक रैलियों, मेलों, सांस्कृतिक और धार्मिक आयोजनों पर रोक लगा दी है।

नए आदेश में राजस्थान गृह सचिव अभय कुमार (abhay kumar) ने सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को सतर्क किया और कहा कि मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और हाथों को साफ करने सहित कोरोना प्रोटोकॉल से महामारी की तीसरी लहर को रोकने में मदद मिलेगी।

Read More: MP Politics: BJP प्रदेश प्रभारी ने भाजपा के इन सांसद, विधायक को कहा “नालायक”, ये है कारण

उन्होंने कहा कि संक्रमण का फैलाव अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है और प्रशासन को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि किसी भी तरह के भीड़भाड़ वाले कार्यक्रम जैसे प्रदर्शन, जुलूस, रैलियां आदि का आयोजन न हो।

ताजा आदेश में जिलाधिकारियों और पुलिस आयुक्तों को “नो-मास्क, नो-मूवमेंट” का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। राज्य सरकार ने कहा कि यदि कोई प्रतिष्ठान, बाजार या जनता द्वारा कोरोना -उपयुक्त व्यवहार के मानदंडों का पालन नहीं किया जाता है, तो प्रशासन द्वारा उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए.