Lok Sabha Election 2024 : पाँचवें चरण के मतदान के बाद पीएम मोदी ने जताया मतदाताओं का आभार, एनडीए की सरकार बनने का दावा

प्रधानमंत्री ने कहा कि एनडीए के प्रति समर्थन की लहर लगातार मजबूत होती जा रही है। भारत के लोगों ने तय कर लिया है कि वे केंद्र में एक मजबूत एनडीए सरकार चाहते हैं। भारतीय गठबंधन किसी भी तरह की वोटबैंक की राजनीति कर सकता है, जनता उन पर विश्वास नहीं करेगी।

PM Modi

Lok Sabha Election 2024 :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाँचवें चरण के मतदान के बाद वोटर्स का आभार जताया है और एनडीए की सरकार बनने का भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि लोगों के सामने इंडिया गठबंधन की असलियत आ चुकी है। देश की जनता कभी भी तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति स्वीकार नहीं करेगी।

प्रधानमंत्री ने कहा ‘फिर बनेगी एनडीए की सरकार’

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा है कि ‘2024 के चुनाव के 5वें चरण में मतदान करने वाले सभी लोगों का आभार, जो कल संपन्न हुआ। एनडीए के प्रति समर्थन की लहर लगातार मजबूत होती जा रही है। भारत के लोगों ने तय कर लिया है कि वे केंद्र में एक मजबूत एनडीए सरकार चाहते हैं। भारतीय गठबंधन किसी भी तरह की वोटबैंक की राजनीति कर सकता है, जनता उन पर विश्वास नहीं करेगी। वे पूरी तरह से बदनाम और निराश हैं।’ 20 मई को पाँचवें चरण में 49 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा चुके हैं। इन सीटों पर 695 प्रत्याशियों की क़िस्मत का फ़ैसला वोटर्स कर चुके हैं। इनमें उत्तर प्रदेश की रायबरेली और अमेठी जैसी हॉट सीट भी शामिल हैं।

छठवें चरण के लिए वोटिंग 25 को

अब छठे चरण के लिए 25 मई को वोट डाले जाएँगे। इस चरण में सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 57 सीटों के लिए मतदान होगा। इनमें दिल्ली की सात, उत्तर प्रदेश की चौदह, हरियाणा की दस, बिहार की आठ, पश्चिम बंगाल की आठ, ओडिशा की छह और झारखंड की चार सीटों पर वोटर्स प्रत्याशियों के भाग्य का फ़ैसला करेंगे। वहीं सातवें और अंतिम चरण के लिए 1 जून को वोटिंग होगी। 4 जून को मतगणना होगी और तस्वीर साफ़ हो जाएगी कि केंद्र में किसकी सरकार बनेगी।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News