Lok Sabha Election 2024 : सीएम मोहन यादव ने लिया लिट्टी-चोखा और सत्तू के पराठे का स्वाद, आज उत्तर प्रदेश के दौरे पर

यूपी में पाँचवें चरण के लिए 20 मई को वोटिंग होगी। मुख्यमंत्री आज यहाँ बीजेपी प्रत्याशी के लिए चुनावी सभा में शामिल होकर वोट माँगेंगे। यूपी में इस चरण में अमेठी और रायबरेली जैसी हॉट सीट सहित 14 सीटों पर वोट डाले जाएँगे।

cm mohan

Lok Sabha Election 2024 : मध्य प्रदेश में चारों चरण का चुनाव हो चुका है और इसके बाद अब सीएम मोहन यादव लगातार अन्य राज्यों के दौरे पर हैं। इस दौरान वो अलग अलग राज्यों के स्थानीय भोजन का स्वाद भी ले रहे हैं। ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वो बिहार के प्रसिद्ध व्यंजन का लुत्फ़ लेते नज़र आ रहे हैं।

सीएम मोहन यादव ने लिया लिट्टी चोखा का स्वाद

मुख्यमंत्री मोहन यादव उज्जैन से हैं और उन्हें पोहा जलेबी, दाल बाफले के साथ सभी स्थानीय व्यंजन बेहद पसंद हैं। लेकिन पिछले कई दिनों से वे दिल्ली, झारखंड, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं और इस दौरान यहाँ के स्थानीय व्यंजनों का आनंद भी ले रहे हैं। अब उनकी एक तस्वीर आई है जिसमें वे फ़्लाइट में बैठे दिख रहे हैं और बिहार का प्रसिद्ध भोजन कर रहे हैं। एक्स पर इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा है ‘अनुपम बिहार और स्वादिष्ट लिट्टी चोखा। इसी के साथ गर्मी के मौसम में सत्तू के परांठे का स्वाद। यात्रा के दौरान बिहार के प्रसिद्ध व्यंजनों का आनंद लिया’।

उत्तर प्रदेश के दौरे पर मुख्यमंत्री

बता दें कि आज सीएम मोहन यादव उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं और यहाँ वे बीजेपी प्रत्याशी के लिए चुनावी सभाओं में भाग लेंगे। पाँचवें चरण में यहाँ 20 मई को मतदान होगा। इस दौरान चौदह सीटों के लिए वोटिंग होगी जिनमें अमेठी, रायबरेली जैसी हॉट सीट के साथ मोहनलालगंज,  लखनऊ, झाँसी, जालौन, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, बाराबंकी, फैजाबाद, कैसरगंज और गोंडा  सीट शामिल है। इसमें रायबरेली ही एकमात्र सीट है जो 2019 में बीजेपी जीत नहीं पाई थी। इस बार इस सीट पर राहुल गांधी कांग्रेस उम्मीदवार है और बीजेपी के लिए वो बड़ी चुनौती हैं। यहाँ राहुल के खिलाफ बीजेपी ने दिनेश प्रताप सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। लखनऊ सीट से केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह तीसरी बार मैदान में हैं वहीं अमेठी से दूसरी बार स्मृति ईरानी चुनाव लड़ रही हैं।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News