Lok Sabha Election 2024 : राहुल गांधी ने कहा ‘नफरत की राजनीति से ऊब चुका है देश’, जनता से ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में मतदान की अपील

आज देश में पाँचवें चरण के लिए मतदान हो रहा है। 49 सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं जिनमें उत्तर प्रदेश की 14 सीटें भी शामिल हैं। इनमें रायबरेली और अमेठी हाईप्रोफाइल सीट पर भी वोट पड़ रहे हैं। राहुल गांधी रायबरेली से कांग्रेस उम्मीदवार हैं और उन्होंने कहा है कि अब लोग अपने विकास और भविष्य के लिए वोट कर रहे हैं।

Rahul

Lok Sabha Election 2024 : देश में आज पाँचवें चरण का मतदान हो रहा है। छह राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों में वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण में उत्तर प्रदेश की दो हाई प्रोफ़ाइल सीट अमेठी और रायबरेली भी शामिल है। रायबरेली से राहुल गांधी मैदान में हैं और उन्होंने कहा है कि देश की जनता अब नफरत की राजनीति से ऊब चुकी है और अपने मुद्दों पर वोट कर रही है। इसी के साथ उन्होंने अधिक से अधिक संख्या में वोट करने की अपील की है।

राहुल गांधी ने की ये अपील

राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा है कि ‘आज पांचवें चरण का मतदान है! पहले चार चरणों में ही यह साफ हो गया है कि जनता संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए खड़ी हो गई है और भाजपा को हरा रही है। नफ़रत की राजनीति से ऊब चुका यह देश अब अपने मुद्दों पर वोट कर रहा है। युवा नौकरी के लिए, किसान MSP और कर्ज़ से मुक्ति के लिए, महिलाएं आर्थिक निर्भरता और सुरक्षा के लिए और मज़दूर वाजिब मेहनताने के लिए। जनता INDIA के साथ मिलकर खुद यह चुनाव लड़ रही है और देश भर में बदलाव की आंधी चल रही है। मैं अमेठी और रायबरेली समेत पूरे देश से अपील कर रहा हूं – अपने परिवारों की समृद्धि के लिए, खुद के अधिकारों के लिए, भारत की प्रगति के लिए बड़ी संख्या में बाहर निकलिए और वोट कीजिए’।

देश में पाँचवें चरण के लिए वोटिंग जारी

पाँचवें चरण में आज 49 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। इन सीटों पर 695 प्रत्याशी अपनी क़िस्मत आज़मा रहे हैं वहीं 8 करोड़ 95 लाख से ज़्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। आज उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं जिनमें रायबरेली और अमेठी भी शामिल हैं। इसी के साथ जालौन, झाँसी, हमीरपुर, बांदा, फतेहपुर, कौशांबी, लखनऊ, बाराबंकी, मोहनलालगंज, फ़ैज़ाबाद, केसरगंज और गोण्डा में भी मतदान हो रहा है। कांग्रेस ने रायबरेली और अमेठी दोनों सीटें भारी मतों से जीतने का दावा किया है। राहुल गांधी ने कहा है कि अब मतदाता बीजेपी की झूठ और नफ़रत की राजनीति समझ गए हैं और वो अपने विकास और भविष्य के लिए वोट कर रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने जनता से ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में मतदान करने की अपील की है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।