MP Board : अप्रैल-मई में 9वीं से 12वीं की परीक्षाएं, छात्रों के लिए मुसीबत ना बन जाएं निकाय चुनाव

mp board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। फरवरी का महिना खत्म होने को है और आगामी महिनों में चुनाव आयोग द्वारा नगरीय निकाय चुनाव (MP Urban Body Elections) और पंचायत चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा।जिसके बाद प्रचार प्रसार शुरु हो जाएगा, लेकिन यह शोर नेताओं के लिए राजनीति (MP Politics) तो छात्रों के लिए मुसीबत बन जाएगा। क्योंकि अप्रैल से माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्यप्रदेश (Board of Secondary Education-MP Board) की 10वीं और 12वीं परीक्षाएं शुरु होने वाली है। वही इसी दौरान स्कूलों और कॉलेजों में भी परीक्षाएं चलेगी।

MP Board: 10वीं के छात्रों को मिली बड़ी राहत, सिलेबस में कटौती, यहां देखें लिस्ट

दरअसल, बीते दिनों राज्य निर्वाचन आयुक्त बीपी सिंह (State Election Commissioner BP Singh) ने कहा था कि 3 मार्च को फाइनल वोटर लिस्ट आएगी,इसके बाद चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया जाएगा।वही हाल ही में राज्य चुनाव आयोग (State election commission) से संकेत मिले थे कि अप्रैल महीने में नगरीय निकाय चुनाव कराने के बाद और बोर्ड परीक्षा (Board Exam 2021) के पहले पंचायत चुनाव ( MP Panchayat Election) कराए सकते हैं।इसके लिए आयोग ने MP Board से बोर्ड परीक्षाओं के बारे में जानकारी भी मांगी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)