MP Board: 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए राहत भरी खबर, हेल्पलाइन नंबर जारी

mp board

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 10वीं और 12वीं की (10th 12th Board Exam) की बोर्ड परीक्षाओं से पहले मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल (Board of Secondary Education-MP Board) ने छात्रों को बड़ी राहत दी है।MP Board ने  कोरोना (Coronavirus) संकटकाल के चलते छात्रों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर 1800 2330 175 जारी किया गया है।इससे छात्र (Student) बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में शंकाओं का उचित तरीके से निराकरण और समाधान पा सकेंगे।

College 2021 : MP के कॉलेज छात्रों के लिए एक और खुशखबरी, उच्च शिक्षा मंत्री ने दिए ये निर्देश

माध्यमिक शिक्षा मंडल (MP Board) द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं को दृष्टिगत रखते हुए मंडल हेल्पलाइन सेवा एक अप्रैल से संचालित की जाएगी। विद्यार्थियों, पालकों एवं शिक्षकों (Teacher) को टोल फ्री दूरभाष क्रमांक 18002330175 पर परीक्षाओं एवं मंडल से संबंधित अन्य जानकारियां प्रदान की जाएंगी। हेल्पलाइन (Helpline) सेवा के माध्यम से प्रदेश के हाईस्कूल एवं हायर सेकंडरी परीक्षाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की जा सकेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)