मप्र निकाय चुनाव 2021: चुनाव आयोग का बड़ा बयान- मार्च में ही होगा तारीखों का ऐलान

निकाय चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में होने वाले निकाय चुनावों (Urban Body Election 2021) को लेकर राज्य निर्वाचन आयुक्त (State election commissioner) बसंत प्रताप सिंह(Basant Pratap Singh)का बड़ा बयान सामने आया है। आयुक्त ने कहा है कि हाईकोर्ट (High Court) के निर्देशानुसार आयोग मार्च में एक निर्वाचन की घोषणा अनिवार्यत: करेगा।वही उन्होंने यह भी स्पष्ट कह दिया है कि चुनाव EVM से ही कराए जाएंगे। इधर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) ने आयुक्त को लेटर लिख बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की है।

निकाय चुनाव 2021: आचार संहिता से पहले कमलनाथ ने उठाई यह मांग, क्या पूरी करेगा आयोग?

दरअसल, आज राज्य निर्वाचन आयोग में नगरीय निकायों  चुनाव (Urban Body Election) एवं त्रि-स्तरीय पंचायतों(Panchayat Election 2021)  के आम निर्वाचन के संबंध में राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के सदस्यों के साथ बैठक आयोजित हुई। बैठक में राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने निर्वाचन प्रक्रियाओं की जानकारी दी और मार्च में ही एक निर्वाचन की घोषणा अनिवार्यत: करेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)