VIDEO: MP कर्मचारियों का DA 31% होने के बाद सामने आया नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

narottam mishra

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) के ऐलान के बाद अब राज्य के साढे चार लाख सरकारी कर्मचारियों (MP Employees DA Hike 31%)  को केन्द्र के समान 31% महंगाई भत्ता मिलेगा। यह 1 अप्रैल 2022 से लागू होगा, जो मई माह में देय वेतन में जुड़कर आएगा। शिवराज सरकार के इस फैसले के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है।उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है और कहा कि यह प्रमाणित करता है कि शिवराज सरकार वास्तव में कर्मचारी-हितैषी सरकार है।

MP Weather: पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, मप्र में फिर छाएंगे बादल, इन जिलों में बारिश के आसार

नरोत्तम मिश्रा (MP Home Minister Narottam Mishra) ने कहा कि इससे अच्छी बात क्या होगी। बेहद विपरित परिस्थितयों और कोरोना काल में हमारी जिला अधिकारियों और कर्मचारियों भाईयों ने अदम्य साहस का परिचय दिया है। प्रदेश की प्रगति और विकास में जो कंधे से कंधा मिलाकर अपने दायित्वों को प्रदेश की खुशहाली के लिए निर्वहन करते रहे।इतनी आर्थिक चुनौतियों के बाद भी माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्र के समान महंगाई भत्ता दिया ।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि वास्तव में मैं आभार व्यक्त करता हूं मुख्यमंत्री जी का जिन्होंने इतनी आर्थिक विषमताओं में भी यह सिद्ध किया कि हमारी सरकार कर्मचारी हितेषी सरकार है।कोरोना काल की आर्थिक विषमताओं के बावजूद प्रदेश सरकार के कर्मचारियों को केंद्र के समान डीए देने के निर्णय के लिए मैं मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं।मुख्यमंत्री का फैसला यह प्रमाणित करता है कि शिवराज सरकार वास्तव में कर्मचारी-हितैषी सरकार है। यह जाहिर ही नहीं किया बल्कि सिद्ध करके दिखाया।

MP Board:10वीं-12वीं छात्रों के लिए अच्छी खबर, बोनस अंक भी मिलेंगे, जल्दी आएगा रिजल्ट!

बता दे कि वर्तमान में प्रदेश के कर्मचारियों को 20% डीए मिल है और अब 11% की बढ़ोतरी के बाद यह 31% होगा। इसका लाभ 1 अप्रैल 2022 से लागू होगा और प्रदेश के साढ़े चार लाख नियमित कर्मचारी लाभान्वित होंगे। महंगाई भत्ते का लाभ अप्रैल माह से मिलेगा, जो मई माह में देय वेतन में जुड़कर आएगा।इससे 3500 करोड़ रुपये की अतिरिक्त बोझ सरकार को वहन करना पड़ेगा।

जानें किसका कितना बढ़ेगा वेतन

  • 3 से 12 हजार रुपये तक बढ़ेगी कर्मचारियों की सैलरी।
  • चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के वेतन में 3 से 4 हजार का लाभ।
  • तृतीय श्रेणी को 5 से 6000।
  • द्वितीय श्रेणी को 6 से 9000।
  • प्रथम श्रेणी के अधिकारी को 9000 से 12 हजार रुपये तक बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News