MP News : सीएम शिवराज ने राहुल गांधी को बताया सबसे अहंकारी नेता, कहा कांग्रेस में चल रहा है ‘राहु काल’

indore

CM Shivraj targeted Rahul Gandhi : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होने कटाक्ष करत हुए कहा कि देश में ‘अमृतकाल’ चल रहा है लेकिन कांग्रेस में ‘राहुकाल’ चल रहा है। इसी के साथ फिर से गांधी-नेहरू परिवार का जिक्र करते हुए कहा कि राहुल गांधी सिर्फ इस परिवार का होने के कारण ही चल रहे हैं।

सीएम शिवराज का राहुल गांधी पर तंज

सीएम शिवराज ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि ‘इन्हें न राष्ट्र की जानकारी है न राष्ट्र नीति की। देश संविधान से चलता है जुबान से नहीं। कांग्रेस देश की लिए समस्या और कांग्रेस की समस्या राहुल गांधी है। राहुल कांग्रेस के लिए राहु बन गए हैं। पूरे देश में तो अमृतकाल चल रहा है लेकिन कांग्रेस में राहुकाल चल रहा है। अगर राहुल जी नेहरू-गांधी परिवार से नहीं  होते तो कहां होते..ये सारा देश जानता है बताने की जरूरत नहीं है।’ उन्होने कहा कि अहंकार में डूबे राहुल गांधी जी अलग-अलग वर्गों तथा जातियों का अपमान करते हैं। अहंकार में आकर उन्होंने पूरे पिछड़े वर्ग को गाली देते हुए चोर बताया और अब कह रहे हैं कि वह माफी नहीं मांगेंगे। यह चोरी और सीना जोरी है। उन्होने कहा कि राहुल जी गांधी-नेहरू परिवार के सबसे कमजोर,असफल,गैर जिम्मेदार व अहंकारी नेता हैं।

कांग्रेस ने किया पलटवार

वहीं इस मामले पर कांग्रेस व कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने शिवराज सिंह चौहान पर पलटवार किया है। उन्होने कहा कि ‘शिवराज जी बीजेपी में राहु केतु कौन है, यह तो आप खूब जानते हैं लेकिन इस समय आपके सिर पर शनीचर सवार है। यह नीचे आपकी सरकार द्वारा जारी OBC की सूची है। बताइए इसमें से किस जाती का नाम राहुल जी ने लिया? आपसे बड़ा OBC का दुश्मन कोई नहीं है। आप OBC का 27% आरक्षण खा गये। अपने और अपने आका के पाप छिपाने के लिए आप पिछड़ा वर्ग का अपमान कर रहे हैं। शर्म आनी चाहिए।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News