गुरुवार को हजारों छात्रों को सीएम शिवराज देंगे बड़ा तोहफा, खातों में ट्रांसफर करेंगे 196 करोड़ 60 लाख से अधिक की राशि

Pooja Khodani
Updated on -
CM shivraj

MP School 12th class Student Gift : मध्य प्रदेश के कक्षा 12वीं के हजारों छात्रों के लिए खुशखबरी है। गुरूवार 20 जुलाई को सीएम शिवराज सिंह चौहान लैपटॉप क्रय के लिए 25 हजार रुपए प्रति विद्यार्थी के मान से 196 करोड़ 60 लाख से अधिक की राशि का छात्रों के खाते में अंतरण करेंगे। खास बात ये है कि इस वर्ष प्रदेश के 78 हजार 641 विद्यार्थी लाभान्वित होंगे।

12वीं के मेरिट वाले छात्रों को लैपटॉप खरीदने के लिए मिलेंगे 25000

सीएम शिवराज सिंह चौहान 20 जुलाई को लाल परेड ग्राउंड, भोपाल में “प्रतिभाशाली विद्यार्थी सम्मान समारोह” में लैपटाप क्रय करने के लिए विद्यार्थियों के बैंक खाते में सिंगल क्लिक से 25 हजार रुपए राशि का अंतरण करेंगे। माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा सत्र 2022-23 कक्षा-12वीं की बोर्ड परीक्षा में प्रथम प्रयास में 75 प्रतिशत अथवा उससे अधिक अंक अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को लैपटॉप क्रय करने के लिए यह राशि अंतरित की जाएगी।

78000 से ज्यादा छात्रों को लाभ

आयुक्त लोक शिक्षण  अनुभा श्रीवास्तव ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मण्डल की सत्र 2022-23 की कक्षा 12वीं की परीक्षा में प्रदेश भर में 78 हजार 641 विद्यार्थियों ने प्रथम प्रयास में 75 प्रतिशत अथवा उससे अधिक अंक अर्जित किये हैं। प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना में इस वर्ष प्रदेश के शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों के ये सभी विद्यार्थी लाभान्वित होंगे। प्रति विद्यार्थी 25 हजार के मान के कुल 78 हज़ार 641 विद्यार्थियों के खातों में कुल 196 करोड़ 60 लाख 25 हजार रूपये मुख्‍यमंत्री श्री चौहान द्वारा अंतरित किये जायेंगे।

कार्यक्रम में शामिल होंगे भोपाल संभाग के 10000 से ज्यादा छात्र

कार्यक्रम में भोपाल संभाग के विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ एवं भोपाल जिले के 10 हजार 359 विद्यार्थी सहभागिता करेंगे। प्रदेश के प्रत्येक जिले से सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले एक-एक विद्यार्थी भी इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सम्मानित होंगे। शेष 47 जिलों में इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा। जहॉ इन जिलों के शेष 68 हजार 282 विद्यार्थी वर्चुअली सहभागिता करेंगे। कार्यक्रम में प्रदेश के प्रत्येक जिले से सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थी भी सम्मानित होंगे।

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News