MP News : 1 लाख पीएम आवास हितग्राहियों को आज बड़ा तोहफा देंगे सीएम शिवराज, खाते में भेजी जाएगी 300 करोड़ की राशि, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Updated on -
CM shivraj

MP Beneficiaries, CM Shivraj, PM Awas Yojana : प्रदेश के मुख्यमंत्री आज एक लाख से अधिक हितग्राहियों को महत्वपूर्ण लाभ देंगे। दोपहर 3:00 बजे 70000 हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया जाएगा। वहीं 30,000 से अधिक हितग्राहियों के खाते में सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि भेजी जाएगी।

हितग्राहियों को 300 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से वितरित की जाएगी 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को दोपहर 3:00 बजे रविंद्र भवन से वर्चुअल हितग्राहियों को 300 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से वितरित करेंगे। जिनमें 30000 से अधिक हितग्राहियों को प्रथम, द्वितीय, तृतीय किस्त की राशि का भुगतान किया जाएगा।मुख्यमंत्री लाभार्थियों से सीधा संवाद करेंगे। नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

इस योजना के तहत केंद्र सरकार देश के सभी निम्न वर्ग, पिछड़े वर्ग और आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग और मध्यम वर्ग के लोगों को खुद का मकान उपलब्ध कराने के लिए आर्थिक सहायता देती है। यह उन हितग्राहियों को मिलता है। जिनके पास कच्चे मकान है या फिर खुद का मकान नहीं है। उनको खुद का पक्का मकान बनाने के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाती है।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत होगा ग्रामीण क्षेत्रों के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के नाम से जाना जाता है जबकि शहरी क्षेत्रों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के नाम से जाना जाता है।

14 अगस्त तक प्रदेश में मनाया जा रहा विकास पर्व

इससे पूर्व 16 जुलाई से 14 अगस्त तक प्रदेश में विकास पर्व मनाया जा रहा है। जिनमें 2 करोड से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि पूजन किया जा रहा है। जिसका लाभ बड़वानी, धार, पन्ना, रतलाम, ग्वालियर, गुना और बालाघाट के लोगों को मिलेगा। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं में शामिल प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों के सम्मेलन करवाते हुए उन्हें महत्वपूर्ण लाभ दिया जाएगा। जिन हितग्राहियों के मकान अब तक तैयार नहीं हुए हैं। जल्द से जल्द उनके मकान तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News