MP News : आज 2 घंटे हड़ताल पर रहे प्रदेशभर के डॉक्टर, शुक्रवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

Doctors strike in MP : मध्य प्रदेश में आज डॉक्टरों ने 2 घंटे काम बंद कर हड़ताल की। शासकीय डॉक्टरों के 7 संगठनों द्वारा राज्य सरकारी स्वशासी चिकित्सा महासंघ के बैनर ये हड़ताल की गई। इस दौरान कई स्थानों पर मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सरकार द्वारा मांगे नहीं मानी जाने पर 17 फरवरी से इन्होने अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है।

ये हैं मांगें

मध्यप्रदेश शासकीय/स्वशासी चिकित्सक महासंघ की मांगों में डॉक्टरों को काम करने के लिए उचित वातावरण मिले और प्रशासनिक अधिकारियों की दखलअंदाजी रुके, उच्चतम पदों पर चिकित्सकीय संवर्ग के अधिकारियों की पदस्थापना हो, समस्त विभागों में कार्यरत चिकित्सकों के लिए डायनेमिक एश्योर्ड करियर प्रोगेशन DACP के आदेश जारी हो, सभी चिकित्सकीय संवर्ग के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) लागू करें, डॉक्टरों की पदोन्नति प्रमुख रूप से शामिल है। इन्हीं मांगों को लेकर गुरूवार को प्रदेशभर के 49 जिला अस्पताल, 13 मेडिकल कॉलेज और भोपाल गैस राहत अस्पताल के डॉक्टरों ने सुबह 10 से 12 बजे तक दो घंटे की सांकेतिक हड़ताल की। इसके अलावा वो हाथ पर काली पट्टी बांधकर काम कर रहे हैं। हड़ताल के दौरा ओपीडी,  इनडोर,  वार्ड राउंड  इत्यादि तथा इमरजेंसी सेवाएं बाधित रही।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।