MP Politics: मंत्री हरदीप सिंह डंग की शिवराज सरकार से ये मांग, चुनाव आयोग को भी लिखेंगे पत्र

मंत्री हरदीप सिंह डंग ने शिवराज सरकार से गाय पालन को लेकर कानून बनाने की मांग की है और कहा है कि इसमें 25000 रु से ज्यादा वेतन वाले कर्मचारियों से हर महीने 500 रु वसूलें।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। जब जब मध्य प्रदेश में चुनाव (MP Election 2021) आते है, गाय माता सियासत का केंद्र बन जाती है।आगामी चुनावों से पहले मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग का बड़ा बयान सामने आया है।मंत्री हरदीप सिंह डंग ने शिवराज सरकार से गाय पालन को लेकर काननू बनाने की मांग की है और चुनाव आयोग को भी पत्र लिखने की तैयारी में है कि जो भी जनप्रतिनिधि चुनाव लड़ना चाहता है, उसके लिए गाय पालना अनिवार्य हो।

यह भी पढ़े.. T20 World Cup 2021: फिर भारत-पाक होंगे आमने-सामने, 24 अक्टूबर को दुबई में मुकाबला

मंदसौर के सुवासरा से बीजेपी विधायक (BJP MLA) और कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग  (Cabinet Minister Hardeep Singh Dung) का कहना है कि मध्य प्रदेश में गाय पालन को लेकर शिवराज सरकार (Shivraj Government) कानून बनाए। जो जनप्रतिनिधि चुनाव लड़ना चाहता है, उसके लिए गाय पालना अनिवार्य हो। गाय नहीं पालने वाले व्यक्ति का चुनाव आयोग फॉर्म निरस्त करें।इस संबंध में चुनाव आयोग (election Commission) को पत्र लिखूंगा।बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) ने भी डंग की मांग का समर्थन किया है।

यह भी पढ़े.. किसान सम्मान निधि: इस कारण से अटकी है 9वीं किस्त, इन किसानों को भेजे जा रहे नोटिस

मंत्री हरदीप सिंह डंग ने शिवराज सरकार से गाय पालन को लेकर कानून बनाने की मांग की है और कहा है कि इसमें 25000 रु से ज्यादा वेतन वाले कर्मचारियों से हर महीने 500 रु वसूलें। सरकार गाय के लिए वसूले और खेती किसानी से जुड़े, क्रय- विक्रय करने वाले किसानों के लिए हो गाय पालना अनिवार्य की जाए।किसान खेती करते हैं। वह क्रय-विक्रय करते हैं। यह क्रय-विक्रय तभी हो जब वह गाय का पालन करें।कृषि भूमि की रजिस्ट्री करवाने वाले के लिए गौ-पालन आवश्यक करने की बात कही है।

कांग्रेस ने भाजपा को घेरा

मध्य प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और प्रवक्ता रवि सक्सेना ने भाजपा सरकार के मंत्री हरदीप सिंह डंग के प्रस्ताव कि ‘चुनाव वही लड़े जो दो गाय पाले’ और इस प्रस्ताव का समर्थन करने वाले भाजपा नेता पर पलटवार करते हुए कहा कि  पहले इस बात का जवाब दें कि कमलनाथ जी ने अपने मुख्यमंत्रित्व काल में जो 1000 से अधिक गौ शालाओं का निर्माण करवाकर सड़क पर भूखी, प्यासी, बेसहारा भटक रही, घायल हो रहीं गौमाता को जो आश्रय प्रदान किया था, चारा, पानी, देख-रेख की व्यवस्था की थी वो भाजपा की शिवराज सरकार आते ही क्यों चैपट हो गयी?

कांग्रेस नेता ने कहा किभाजपा राज में गौमाता के चारे से लेकर उनकी स्वास्थ्य व्यवस्था तक क्यों जीर्णक्षीण हो गयी है? क्यों हजारों गौ माता रखरखाव की दयनीय व्यवस्था के कारण कालकल्वित हो रही हैं? भाजपा पहले इसका जवाब दें फिर अनर्गल प्रलाप करें। भाजपा सरकार (BJP Government) के विद्वान मंत्री हरदीप सिंह डंग ये बतायें की संविधान के किस प्रावधान और अनुच्छेद के अंतर्गत वे ये असंगत और कपोल कल्पित माँग चुनाव आयोग से करेंगे और किस आधार पर चुनाव आयोग (Election Commission) आपकी इस हास्यास्पद मांग पर विचार करेगा?