MP Recruitment : उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, भरे जाएंगे 50000 अन्य पद, विभाग ने मांगी जानकारी, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -
shivraj

MP Recruitment, CM Shivraj, MPPSC-MPPEB : प्रदेश सरकार द्वारा बड़ी तैयारी की जा रही है। इसके तहत उम्मीदवारों को महत्वपूर्ण मिलेगा। दरअसल चुनाव से पहले एक बार फिर से हजारों पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा सभी विभागों से रिक्त पदों की जानकारी मांगी गई है।

मध्य प्रदेश के युवाओं को बड़ा लाभ मिलने वाला है। दरअसल प्रदेश सरकार द्वारा फिर से 50000 पदों को भरा जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी घोषणा की थी। वही विधानसभा चुनाव से पहले भरे जाने वाले इस पद के लिए जानकारी की मांग की गई है। राज्य लोक सेवा आयोग और कर्मचारी चयन मंडल को विज्ञापन निकालने के लिए प्रस्ताव भेजे जाएंगे। इससे पहले 100000 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया आयोजित की जा रही है।

अधिकारियों को निर्देश

बीते 15 अगस्त से इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया जारी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों घोषणा की थी कि 50000 रिक्त पदों पर और भर्ती निकाली जाएगी। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए। बता दें कि मध्यप्रदेश में लंबे समय से भर्ती नहीं होने के कारण रिक्त पदों की संख्या अधिक हो गई थी। जिसके कारण कई विभागों में कार्य प्रभावित हो रहे थे।  इसको देखते हुए प्रदेश सरकार द्वारा भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई जा रही है।

60000 से अधिक पदों पर चयन के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी

मामले में अधिकारियों का कहना है कि 60000 से अधिक पदों पर चयन के लिए भर्ती प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। वहीं नियुक्ति पत्र भी सौंप दिए गए हैं। पटवारी परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। 15 अगस्त से पहले इन्हें नियुक्ति दी जानी थी हालांकि पटवारी परीक्षा में सामने आई गड़बड़ी के बाद इसके लिए नियुक्ति प्रक्रिया को रोक दिया गया है। जांच पूरी होने के बाद में फ्री की प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाएगी। इससे पहले सेवानिवृत्त न्यायाधीश से इस मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं।

कर्मचारी चयन मंडल और राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है। इसके अलावा कर्मचारी मंडल द्वारा आबकारी आरक्षकों की विभागीय स्तर पर अभिलेख और शारीरिक परीक्षण का कार्य पूरा होने के बाद मुख्यमंत्री द्वारा गुरुवार को तीन सौ से अधिक आरक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News