MP Vidhan Sabha : मध्य प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र में पहले दिन गूंजा नर्सिंग कॉलेज का मुद्दा, सदन में जमकर हंगामा

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने आरोप लगाया कि सरकार नर्सिंग कॉलेज घोटाले पर विधानसभा में चर्चा से बचना चाहती है। उन्होंने कहा कि हम सदन की कार्यवाही को खराब करना नहीं चाहते, पर सरकार नहीं चाहती कि इस पर कोई बात हो। जबकि, हम चाहते हैं कि महत्वपूर्ण मुद्दों की सदन में चर्चा कराई जाना चाहिए।

Umang

MP Vidhan Sabha : मध्य प्रदेश विधानसभा मॉनसून सत्र के पहले दिन सदन में नर्सिंग कॉलेज घोटाले का मुद्दा जमकर गूंजा। विपक्ष ने इसपर चर्चा की मांग की लेकिन संसदीय कार्यमंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जो मामला न्यायालय में चल रहा है उसकी सदन में चर्चा की जरूरत नहीं। इसपर नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने आरोप लगाया है कि सरकार इस मुद्दे पर चर्चा से बचना चाहती है।

विपक्ष ने की नर्सिंग कॉलेज मामले पर चर्चा की मांग

सोमवार को विधानसभा के पहले सत्र में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने नर्सिंग घोटाले पर स्थगन की मांग की। लेकिन कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि न्यायालय में मामला चल रहा है इसलिए चर्चा नहीं कर सकते हैं। इसके जवाब में सिंघार बोलें कि नर्सिंग काउंसिल पर चर्चा हो, कोर्ट ने उसे रोकने के लिए नहीं कहा है लेकिन कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मैंने पढ़ा है उसी के आधार पर कह रहा हूं चर्चा नहीं कर सकते है। इस मुद्दे पर सदन में जमकर हंगामा हुआ।

उमंग सिंघार ने सरकार पर लगाया आरोप

इस मामले पर उमंग सिंघार ने आरोप लगाया है कि सरकार नर्सिंग कॉलेज घोटाले पर विधानसभा में चर्चा से बचना चाहती है। उन्होंने कहा कि ‘हम सदन की कार्यवाही को खराब करना नहीं चाहते, पर सरकार नहीं चाहती कि इस पर कोई बात हो। अध्यक्ष जी ने इस मुद्दे पर अलग से चर्चा का भरोसा दिलाया है। उन्होंने कल प्रश्नकाल के बाद समय देने की बात कही है। विपक्ष पर सदन में हंगामे के आरोप लगते हैं। जबकि, हम चाहते हैं कि महत्वपूर्ण मुद्दों की सदन में चर्चा कराई जाना चाहिए।’ उन्होंने सवाल किया कि सरकार नर्सिंग कॉलेज घोटाले पर चर्चा से बचना क्यों चाहती है। बता दें कि डॉ. मोहन यादव सरकार तीन जुलाई को विधानसभा में अपना पहला पूर्ण बजट प्रस्तुत करेगी। इस सत्र में कुल 14 बैठकें होंगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News