MP Weather: 5 वेदर सिस्टम एक्टिव, 12 जिलों में भारी बारिश -बिजली गिरने का अलर्ट, 4 जुलाई से फिर बदलेगा मौसम

mp weather news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। वर्तमान में अलग अलग स्थानों पर 5 वेदर सिस्टम एक्टिव होने से मानसून एक्टिव हो गया है।  एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शनिवार 2 जुलाई 2022 को 12 जिलों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वही सभी 5 संभागों और 8 जिलों में बिजली गिरने और चमकने को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है। बंगाल की खाड़ी में भी मानसूनी हलचल तेज हुई है, इसके असर से पांच जुलाई से पूर्वी मप्र में एवं सात जुलाई से पश्चिमी मप्र में झमाझम वर्षा का सिलसिला शुरू हाेने की संभावना है

एमपी मौसम विभाग (MP Weather alert ) के अनुसार, आज शनिवार 2 जुलाई 2022 को रीवा और शहडोल संभाग के साथ कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, सागर और छतरपुर में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। वही भोपाल, नर्मदापुरम, चंबल, शहडोल और रीवा संभाग संभागों के साथ डिंडौरी, जबलपुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, देवास, खंडवा, शाजापुर और गुना में गरज चमक के साथ बिजली गिरने और चमकने का अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)