MP Weather : जल्द एक्टिव होगा नया सिस्टम, छाएंगे बादल, 2 दर्जन से ज्यादा जिलों में बारिश-बिजली का अलर्ट, पढ़े मौसम विभाग का पूर्वानुमान

Pooja Khodani
Published on -
mp weather

MP Weather Alert Today : वर्तमान में मानसून के साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव है। राजस्थान के जैसलमेर, शिवपुरी, सीधी होते हुए ट्रफ लाइन गुजर रही है और राजस्थान के ऊपर भी सिस्टम एक्टिव है। इसके अलावा दोनों तरफ से नमी आ रही है और बारिश का दौर जारी है। मध्य प्रदेश के 5 जिलों में आज अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।वही सोमवार को रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, नर्मदापुरम, चंबल एवं उज्जैन संभाग के जिलों में वर्षा होने के आसार हैं।

ग्वालियर-जबलपुर और इंदौर-भोपाल में ऐसा रहेगा मौसम

एमपी मौसम विभाग के अनुसार, मानसून की अक्षीय रेखा राजस्थान के कुछ जिलों से गुना, सतना होते हुए बंगाल की खाड़ी तक गुजर रही है। बंगाल की खाड़ी और पश्चिमी राजस्थान में चक्रवात बने हुए हैं। इन मौसम प्रणालियों का प्रभाव गुरुवार तक रहेगा। भोपाल में सोमवार को तेज बारिश और इंदौर में हल्की बारिश हो सकती है। मंगलवार को शहर में भारी वर्षा होने की संभावना है। उज्जैन और जबलपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। ग्वालियर में हल्की बारिश हो सकती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)