MP Weather : 22 जून तक ‘बिपरजॉय’ का असर, 4 संभागों और 12 जिलों में तेज बारिश की चेतावनी, मानसून की दस्तक जल्द, पढ़े IMD का पूर्वानुमान

Pooja Khodani
Published on -
mp weather

MP Weather Alert Today :  चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का 22 जून तक मध्य प्रदेश में असर दिखाई देगा। आज सोमवार को 25 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।  वही तूफान के असर से अगले दो दिन तक ग्वालियर-चंबल और भोपाल-उज्जैन संभाग में भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान आंधी की रफ्तार 60Km प्रतिघंटा या इससे ज्यादा भी रह सकती है। वहीं, अगले चार दिन प्रदेशभर में मौसम बिगड़ा हुआ रहेगा। राजधानी भोपाल में  सोमवार को भी बारिश होगी। वहीं, 20 और 21 जून को भारी बारिश होने का अनुमान है।

एमपी मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश होने की संभावना है। 19 और 20 जून को ग्वालियर-चंबल संभाग में तेज आंधी के साथ भारी बारिश की संभावना है। वही गुना, अशोक नगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना और श्योपुरकलां भी तेज बारिश का अनुमान है। इसके अलावा टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, रीवा और सतना में भी 20-21 को तेज बारिश होगी।25 जून तक मानसून के दस्तक देने के आसार है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)